समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड धनबाद फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

DHANBAD: बीसीसीएल सिजुआ एरिया में मस्जिद का हिस्सा जमीन में धंसा, कोई हताहत नहीं

Mosque Sijua Dhanbad

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

धनबाद के बीसीसीएल सिजुआ एरिया 5 में एक बड़ा होने से बच गया। सिजुआ एरिया 5 के 22 12 बस्ती में जामा मस्जिद का कुछ हिस्सा जमीन में समा गया। मस्जिद के अंदर या मस्जिद के आसपास कोई नहीं था, अन्यथा बड़ा हासदा हो सकता था। इस हादसे के बाद स्थानीय लोगों में काफी रोष देखा जा रहा है। लोग एरिया में चल रही आउटसोर्सिंग कंपनी और बीसीसीएल को इस हादसे का जिम्मेवार मान रहे हैं। स्थानीय लोग आउटसोर्सिंग कम्पनी का काम बंद कराना चाह रहे थे, लेकिन समझाकर उन्हें शांत कर दिया गया।

जिस समय यह हादसा हुआ था उसके 15 मिनट पहले वहां से लगभग 100 लोग नमाज अदा कर बाहर निकल गये थे। इसलिए कोई बड़ा हादसा होने से बच गया। नमाजियों के जाने के कुछ देर बाद अचानक जोरदार आवाज के साथ मस्जिद का कुछ हिस्सा जमीन में धंस गया। मस्जिद के माइक समेत लगभग लाख रुपये के सामान भी जमीन में समा गये। हादसे के बाद इलाके में अफरातफरी मच गयी। ग्रामीण मस्जिद के पास इकट्ठा हो गये और आउटसोर्सिंग कम्पनी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

आउटसोर्सिंग कंपनी और बीसीसीएल पर अनदेखी का आरोप

लोग हादसे के लिए आउटसोर्सिंग कंपनी और बीसीसीएल की लापरवाही को जिम्मेवार मान रहे हैं। भविष्य में इससे भी बड़ी दुर्घटना न हो जाए, इसके लिए आउटसोर्सिंग का काम बंद कराने की बात करने लगे। ग्रामीण कांग्रेस नेता अशोक लाल के नेतृत्व में लोगों ने जोगता थाना के थाना प्रभारी से बात की। थाना प्रभारी ने ग्रामीणों को समझाया-बुझाया और आउटसोर्सिंग का काम बंद नहीं कराने की अपील की।

यह भी पढ़ें: झारखंड में अंधेरा डीवीसी का इरादा, 2160 करोड़ बकाया नहीं मिलने पर 50% तक बिजली कटौती शुरू

Related posts

GST Council बैठक में झारखंड ने DVC की कटौती का मामला उठाया, मांगे राज्य के GST मुआवजे के 1544 करोड़

Manoj Singh

रांची: चाबी से छाती पर वार कर नाबालिग की कर दी हत्या, आरोपी फरार

Manoj Singh

Coal Scam: आम्रपाली परियोजना के चतरा कार्यालय में सीबीआई ने मारा छापा, दस्तावेज किया जब्त

Pramod Kumar