समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड धनबाद फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

धनबाद झमाडा कार्यालय के बाहर सैकड़ों युवकों का धरना प्रदर्शन, अनुकंपा पर नियोजन की कर रहे हैं मांग

dhanbad news

धनबाद से कुंदन सिंह की रिपोर्ट

Dhanbad: अनुकंपा पर नियोजन की मांग को लेकर झमाडा प्रबंधन को बेरोजगार सैंकड़ो युवकों ने झमाडा कार्यालय के बाहर दिया धरना प्रदर्शन। चेतावनी दी कि इस बार मांग पूरी नहीं हुई तो आगे और भी उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। अनुकम्पा कर्मचारी ने मीडिया को बताया कि यह लड़ाई 10 सालों से चलती आ रही है लेकिन ना ही झमाडा प्रबंधन सुन रहे हैं और ना ही सरकार सुन रही है पिछले बार धरने और भूख हड़ताल पर बैठे थे तब प्रबंधन से बात हुई थी और 1 महीने का आश्वासन दिया गया था लेकिन 1 महीने बीत जाने के बावजूद भी प्रबंधन की ओर से तथा सरकार की ओर से कोई आश्वासन नहीं मिला जिसके उपरांत आज अनुकंपा के कर्मचारी सैंकड़ो की संख्या में कार्यालय के बाहर धरना पर बैठ गए हैं यह धरना जब तक मांगे पूरी नहीं होगी तब तक समाप्त नहीं की जाएगी।

पिछले बार भी सैंकड़ो अनुकंपा युवकों ने झमाडा प्रबंधन से मिल कर कहा कि विभाग की माली स्थिति पहले से बहुत ही बेहतर हो चुकी है। हमें अनुकंपा पर बहाल करें क्योंकि विभाग में 2012 के बाद से अनुकंपा पर मृत कर्मचारियों के आश्रितों को नियोजन देना बंद हो गया था। युवकों का कहना है कि झमाडा में कार्य के दौरान 200 से अधिक कर्मचारियों की मौत हो चुकी है। उनकी जगह किसी को अनुंकपा पर नहीं रखा जा रहा है। 2012 से पहले लोगों को विभाग में लिया जाता था।

इसे भी पढ़ें: सीनियर भारतीय महिला हॉकी टीम में झारखंड के तीन खिलाड़ी निक्की, सलीमा और संगीता चयनित, FIH Pro League के लिए टीम की घोषणा

Related posts

Fire in Mumbai:  ‘अविघ्न’ में विघ्न, 60 मंजिली इमारत में लगी भीषण आग, जान बचाने के लिए कूदे व्यक्ति की मौत

Pramod Kumar

Ranchi : सोहराई जतरा हमारी परंपरा, सभ्यता एवं संस्कृति की झलक : बंधु तिर्की

Manoj Singh

Bihar Assembly Election 2020: 68 विधायकों ने दी थी गलत जानकारी, आयकर विभाग ने थमाया नोटिस

Pramod Kumar