समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

धनबाद जज की मौत का मामला: झारखंड हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान, DGP, SSP तलब

धनबाद जज की मौत का मामला: झारखंड हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान, DGP,SSP तलब

झारखंड हाईकोर्ट ने धनबाद के जज उत्तम आनन्द की मौत मामले में संज्ञान लिया है. अदालत ने धनबाद के जिला न्यायाधीश के पत्र पर इस मामले में संज्ञान लेते हुए सुनवाई की और डीजीपी और धनबाद SSP को भी तलब किया और पूरे मामले की जानकारी उनसे ली.

हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रविरंजन ने FIR होने में देर होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए DGP को जल्द इस मामले त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया.अदालत ने कहा कि हाईकोर्ट इस मामले की मॉनिटरिंग करेगा.

जांच में कोताही बरती गई तो मामला सीबीआई को दे दिया जाएगा

हाई कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि किसी भी वक्त अगर अदालत को ऐसा लगा कि जांच में कोताही बरती जा रही है तो यह मामला सीबीआई को दे दिया जाएगा. हाईकोर्ट ने मौखिक टिप्पणी करते हुए कहा कि झारखंड में कुछ दिनों पहले एक पुलिस पदाधिकारी की मौत हुई थी उसके बाद एक वकील की हत्या हुई और अब एक जज की मृत्यु संदेहास्पद परिस्थितियों में हुई है, इसका मतलब यह है कि झारखंड में कानून व्यवस्था की स्थिति बदतर हो चुकी है.

IPS अधिकारी संजय लाटकर SIT की टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे

राज्य सरकार की ओर से महाधिवक्ता राजीव रंजन ने इस मामले में सरकार का पक्ष रखा .एजी ने अदालत को बताया कि इस मामले को लेकर सरकार गम्भीर है और पुलिस पूरे प्रकरण की गहनता से जांच कर रही है. मामले की जांच के लिए SIT का गठन किया गया है और वरिष्ठ IPS अधिकारी संजय लाटकर इस SIT की टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे.

अदालत ने महाधिवक्ता के इस जवाब पर सन्तुष्टि जताते हुए कहा कि पुलिस की क्षमता पर उन्हें सन्देह नहीं है, लेकिन यह मामला काफी गंभीर है. प्रार्थी अधिवक्ता हेमन्त शिकवार ने इस मामले में जनहित याचिका दाखिल की है.सुनवाई के दौरान डीजीपी नीरज सिन्हा धनबाद के एसएसपी भी अदालत के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें :Tokyo Olympic 2020 : बॉक्सर Satish Kumar पहुंचे मेडल के करीब, चोट के बावजूद दमदार प्रदर्शन

Related posts

पूर्व सीएम बाबूलाल के सलाहकार सुनील तिवारी को हाईकोर्ट से जमानत, मामला यौन शोषण का

Pramod Kumar

Auspicious Wedding Dates 2022: आज तक ही बजेंगी शहनाइयां, 14 दिसंबर से ब्रेक, यहां पढ़ें कब− कब हैं शुभ मुहूर्त

Manoj Singh

JEE Main 2021: चौथा सत्र स्थगित, जानिए कब होगी परीक्षा

Manoj Singh