समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड धनबाद फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

धनबाद : टेस्टिंग के लिए बैंक मोड़ ओवरब्रिज बंद, जाम की आशंका

धनबाद : टेस्टिंग के लिए बैंक मोड़ ओवरब्रिज बंद, जाम की आशंका

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड – बिहार

बैंक माेड़ के समीप गया हावड़ा पुल के नीचे ओवरब्रिज के टेस्ट काे लेकर गुरुवार की रात 12 बजे से बैंक माेड़ बिरसा चाैक से श्रमिक चाैक तक आवागमन पर पूरी तरह बंद हाे गया। 4 अक्टूबर सुबह 7 बजे तक इस मार्ग पर वाहनाें के आवागमन पर राेक रहेगी। गुरुवार की रात 12 बजे के बाद झरिया और केंदुआ की तरफ से आने वाले वाहन परिवर्तित मार्ग से चलें । परिवर्तित मार्ग पर सुरक्षा और सुगमता काे लेकर जिला प्रशासन के द्वारा कई कदम उठाए गए।

वैकल्पिक मार्ग बनाया गया है

मरम्मत के लिए धनबाद का बैंक मोड़ ओवरब्रिज बंद कर दिया गया है। यह 4 अक्टूबर की सुबह 7 बजे तक बंद रहेगा। बैंक मोड़ से हावड़ा मोटर मनईटांड बरमसिया होते हुए हीरापुर तक वैकल्पिक मार्ग बनाया गया है।

बहुत जरूरी न हो तो 4 अक्टूबर की सुबह 7 बजे तक घर से न निकलें

अगर बहुत जरूरी न हो तो 4 अक्टूबर की सुबह 7 बजे तक घर से न निकलें। घर से निकलने पर परेशानी होगी। धनबाद शहर के बीच से गुजरी हावड़ा-गया रेल लाइन को पार करने के लिए काफी समय जाया करना होगा। बैंक मोड़ से श्रमिक चाैक तक का फासला पहले जो 5 मिनट का था, उसे पूरा करने में पाैन घंटे तक समय लग सकता है। अगर जाम हो तो और भी समय जाया करना पड़ेगा। क्योंकि बैंक मोड़ ओवरब्रिज को बंद कर दिया गया है। बैंक मोड़ से हावड़ा मोटर, मनईटांड, बरमसिया होते हुए हीरापुर रोड को वैकल्पिक मार्ग बनाया गया है। यह मार्ग काफी संकीर्ण और घुमावदार है। जाम की पूरी गांरटी है। जाम में फंसने पर परेशानी होनी तय है। ऐसे में घर में रहना ही सही होगा।

इस दिन हर प्रकार के वाहनों का परिचालन बंद रहेगा

बैंक मोड़ स्थित फ्लाईओवर की दिन-रात मरम्मत को लेकर 30 सितंबर की रात्रि 12 बजे से 4 अक्टूबर 2021 की सुबह 7 बजे तक फ्लाईओवर पर हर प्रकार के वाहनों का परिचालन बंद रहेगा। बैंक मोड़ फ्लाईओवर की मरम्मती का कार्य 1 अक्टूबर से 3 अक्टूबर 2021 तक दिन-रात किया जाना है।

आवागमन के लिए वैकल्पिक रूट चिह्नित

जिला प्रशासन ने वाहनों के परिचालन एवं आवागमन के लिए वैकल्पिक रूट को चिह्नित किया है। रूट चार्ट के अनुसार यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने तथा विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए 7 प्रमुख स्थल पर दंडाधिकारी के साथ सशस्त्र बल भी मौजूद रहेंगे। दंडाधिकारी एवं सशस्त्र बल की प्रतिनियुक्ति का आदेश अनुमंडल पदाधिकारी ने जारी किया है। रे टॉकीज, सुभाष चौक तथा श्रमिक चौक पर 24 घंटे दंडाधिकारी एवं सशस्त्र बल मौजूद रहेंगे। रणधीर वर्मा चौक, हावड़ा मोटर्स, धनसार चौक तथा बिरसा चौक पर सुबह 6:00 बजे से रात के 10:00 बजे तक दंडाधिकारी एवं सशस्त्र बल मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें : गांधीजी की फिल्मों में नहीं थी रुचि, पर फिल्मकारों ने ली खूब रुचि, दर्शकों को भी भाये ‘गांधी

 

Related posts

देश  बंटा, सजा औरतों को! देश बंटवारे में एक लाख औरतों के हिस्से आये अपहरण, हत्या, बलात्कार

Pramod Kumar

मधुबनी पत्रकार हत्याकांड: कथित अवैध संबंध में की गयी पत्रकार की हत्या, महिला के पति समेत 6 गिरफ्तार

Pramod Kumar

REET Paper Leak में कांग्रेस का ‘हाथ’? फरार पेपर लीक का मास्टरमाइंड कांग्रेस नेताओं के ‘साथ’?

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.