समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देवघर फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर स्वास्थ्य

पूरी तरह कैशलेस हुआ देवघर AIIMS, मरीजों को अब इलाज में मिलेगी सहूलियत

AIIMS deoghar

देवघर के देवीपुर स्थित एम्स (AIIMS deoghar) में कैशलेश इलाज शुरू हो गया है। एम्स देवघर प्रीपेड कार्ड के माध्यम से इलाज करने वाला भारत का पहला एम्स होगा जहां पर सभी तरह का इलाज कैशलेस होगा।

कैशलेस को बढ़ावा देना उद्देश्य-डायरेक्टर,एम्स

देवघर एम्स (AIIMS deoghar) के डायरेक्टर ने बताया कि कैशलेस को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ऐसा किया गया है। साथ ही इससे मरीजों के समय में भी बचत होगी। उन्होंने कहा कि मरीज जब इलाज कराने जाते हैं तो उन्हें काउंटर में पेमेंट करने के लिए लंबी लाइन लगानी पड़ती है, लेकिन कैशलेस की सुविधा उपलब्ध हो जाने के कारण अब उन्हें कहीं पेमेंट करना होगा तो सीधा कार्ड के माध्यम से वो उनका भुगतान कर सकेंगे और इस तरह की सुविधाएं काउंटर में उपलब्ध होंगीं। जब मरीज इलाज कराकर निकलेंगे तो बचा हुआ पैसा उन्हें रिटर्न  कर दिया जाएगा। बैंक ऑफ बड़ौदा के माध्यम से ये सुविधाएं दी जा रहीं हैं।

निश्चित अमाउंट के साथ प्रीपेड कार्ड दिया जाएगा

अब भारत का पहला एम्स देवघर एम्स होगा जहां पूरी तरह से बिना कैश प्रीपेड कार्ड के माध्यम से पेमेंट लिया जाएगा। मरीज जब रजिस्ट्रेशन कराएंगे, उसी समय ही एक निश्चित अमाउंट के साथ प्रीपेड कार्ड दिया जाएगा और उसमें जो भी पैसे बचेंगे , उसे फिर से रिचार्ज किया जाएगा और अगर पैसे बच जाएंगे तो तो बचे पैसे मरीज को वापस कर दिए जाएंगे। साथ ही बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से देवघर एम्स को एक बस भी दी गई है। देवघर एम्स और बैंक ऑफ बड़ौदा के बीच एक एमओयू भी साइन किया गया है।

ये भी पढ़ें : World Meteorological Day 2022: जानें विश्व मौसम विज्ञान दिवस का महत्व और कब हुई थी इसकी शुरुआत

Related posts

Liquor Loot in Bihar: अरे ये क्या ! शराबबंदी वाले Bihar में शराब की लूट? युवा, बुजुर्ग और महिलाओं में मची होड़

Manoj Singh

Jharkhand: मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने अमर शहीद पांडेय गणपत राय के शहादत दिवस पर दी श्रद्धांजलि

Pramod Kumar

देश में कोरोना की रफ्तार बेकाबू, 1,17,100 नये मामलों के बाद सक्रिय मामले बढ़कर 4 लाख के करीब

Pramod Kumar