समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Delhi Police ने लगायी मुहर, साजिश के तहत भड़काई गयी जहांगीरपुरी में हिंसा, गृहमंत्री सख्त आदेश- ऐसी कार्रवाई करो ताकि…

Delhi Police stamps, violence instigated in Jahangirpuri as part of conspiracy

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

याद होगा त्रेता युग में कैसे असुर आकर यज्ञों को नष्ट-भ्रष्ट कर दिया करते थे। ऐसा ही निर्लज्ज कार्य हनुमान जयंती पर दिल्ली की जहांगीरपुरी में किया गया था। उस दिन फैलायी गयी हिंसा की जो प्राथमिक रिपोर्ट दिल्ली पुलिस ने केन्द्रीय गृह मंत्रालय को भेजी है उससे पता चलता है कि यह हिंसा एक सोची-समझी, योजनाबद्ध साजिश थी। यह सरासर एक आपराधिक षड्यंत्र ही था, जिसकी पहले तैयारी की गयी थी। केन्द्रीय गृह मंत्रालय को सौंपी गयी रिपोर्ट में इसके साथ दिल्ली पुलिस ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी है। साथ ही घटना क्या-क्या हथियार शामिल थे और उनकी बरामदी का भी जिक्र किया है।

3 नाबालिगों समेत 24 उपद्रवी गिरफ्तार

जहांगीरपुरी हिंसा में अब तक कुल 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि सीसीटीवी फुटेज देखकर और उपद्रवियों पर कार्रवाई की जा रही है। गिरफ्तार उपद्रवियों में 21 बालिग और 3 नाबालिग हैं। दिल्ली पुलिस के मुताबिक इस मामले में कुल 8 लोग घायल हुए थे, मामले की जांच अपराध शाखा को सौंपी गयी है।

दिल्ली पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में स्पष्ट किया है कि वह वीडियो, हथियार चलाने की घटनाओं की फॉरेंसिक बैलेस्टिक जांच कराने के बाद उसके आधार पर पूरी तरह से पहचान करके ही लोगों को गिरफ्तार कर रही है। इससे साथ मस्जिद पर भगवा झंडा फहराने की जिस बात को लेकर हिंसा फैलने की बात कही जा रही है उसे दिल्ली पुलिस ने पूरी तरह निराधार बताया है।

जहांगीरपुरी दंगों पर गृहमंत्री अमित शाह का रुख सख्त

एक जहां जहांगीरपुरी दंगों को लेकर दिल्ली पुलिस की कार्रवाई जारी है वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना से बात कर दंगों के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया। शाह ने अस्थाना से कहा कि सजा ऐसी दिलाई जाए कि दोबारा दंगा करने से पहले लोग दस बार सोच विचार करें।

यह भी पढ़ें: Happy Birthday: कोई यूं ही नहीं बन जाता मुकेश अंबानी, कदमों में हैं ढेरों उपलब्धियां और अवार्ड

Related posts

CUJ Recruitment Scam: CUJ में नियुक्ति घोटाले की जांच शुरू, 5 सदस्यीय टीम रांची पहुंची

Manoj Singh

Parliament में हंगामा : लोकतंत्र की तस्वीर को तार- तार करने से बाज नहीं आते माननीय, जनता की भावनाओं और देश के पैसे से होता है खिलवाड़

Manoj Singh

Shefali Jariwala के Titanic pose देते ही चली हवा, Oops Moment पर लोग बोले- ‘Something has been seen’

Manoj Singh