समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

Shibu Soren Delhi High Court: शिबू सोरेन को दिल्ली हाईकोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति मामले में दी बड़ी राहत, लोकपाल की सुनवाई पर रोक

Shibu Soren Delhi High Court

Shibu Soren Delhi High Court:  झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्य्क्ष और पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन को दिल्ली हाईकोर्ट से आय से अधिक संपत्ति मामले में बड़ी राहत मिली है. दिल्ली हाईकोर्ट ने JMM सुप्रीमो शिबू सोरेन के खिलाफ लोकपाल की सुनवाई  पर रोक लगा दी है. शिबू सोरेन से जुड़े आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में लोकपाल में आज सुनवाई होनी थी.

शिकायत दर्ज की गई थी कि शिबू सोरेन और उनके परिवार के सदस्यों ने अवैध साधनों के माध्यम से अपनी आय के ज्ञात और घोषित स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित की है.

सुनवाई से पहले दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा लोकपाल की अदालत  चल रही सुनवाई पर रोक लगाये जाने से शिबू सोरेन के लिए यह बड़ी राहत है.

जानकारी के मुताबिक  झामुमो सुप्रीमो के खिलाफ करीब दो साल पहले यानी 5 अगस्त, 2020 को शिकायत दर्ज की गई थी कि उन्होंने और उनके परिवार के सदस्यों ने बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया है साथ ही साथ झारखंड राज्य में सरकारी खजाने का दुरुपयोग करके, आय के ज्ञात और घोषित स्रोतों और उनके नाम पर कई वाणिज्यिक और आवासीय संपत्तियां के अनुपात में बड़ी संपत्ति अर्जित की है. लोकपाल की पूर्ण पीठ ने 15 सितंबर, 2020 को मामले की प्रारंभिक जांच करने का निर्देश दिया था. लोकपाल ने सीबीआई को जवाब की जांच करने और जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया था.

ये भी पढ़ें – स्वरूपानंद जी को श्रद्धांजलि: आजादी की लड़ाई भी लड़ी और जेल भी गए, क्रांतिकारी से ऐसे बने शंकराचार्य

Shibu Soren Delhi High Court

Related posts

Dhanbad के Judge की मौत मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: लिया संज्ञान, मुख्य सचिव और डीजीपी से रिपोर्ट तलब

Sumeet Roy

कोरोना के दौरान हर दिन जमा हुआ 84.61 टन मेडिकल कचरा, बायो मेडिकल वेस्ट निस्तारण पर रांची सांसद संजय सेठ के सवाल

Pramod Kumar

Katrina Kaif और Vicky Kaushal को होना पड़ेगा अलग? जानें क्या है वजह

Sumeet Roy