समाचार प्लस
Breaking देवघर देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Delhi-Deoghar Flight: दिल्ली से देवघर की सीधी फ्लाइट कल से, पहले सफर में बीजेपी के कई सांसद आएंगे देवघर

image source : social media

Delhi-Deoghar flight: 30 जुलाई यानी कल को दिल्ली से देवघर की पहली इंडिगो फ्लाइट नवनिर्मित देवघर हवाई अड्डे (Deoghar Airport) पर पहुंचेगी, जो एक ऐतिहासिक पल होगा। इस फ्लाइट में भाजपा (BJP) के कई शीर्ष नेता और संसद सदस्य सवार होंगे, जो पवित्र शहर में प्रसिद्ध बाबा धाम मंदिर में पूजा करेंगे।

image source : social media
image source : social media

30 जुलाई से सीधी उड़ान

देवघर से दिल्ली के लिए 30 जुलाई से सीधी उड़ान शुरू होगी। देवघर एयरपोर्ट के डायरेक्टर के मुताबिक शनिवार से दिल्ली से देवघर और देवघर से दिल्ली के लिए हवाई उड़ान सेवा देवघर एयरपोर्ट से शुरू हो जाएगी। उसको लेकर लगभग सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गयी हैं। बताते चलें कि दिल्ली से देवघर की पहली फ्लाइट से 12 सांसदों के आने की संभावना है, जो पवित्र शहर में प्रसिद्ध बाबा धाम मंदिर में पूजा करेंगे।

भोजपुरी के तीन सुपरस्टार भी बाबानगरी पहुंचेंगे

विमान के पायलटों में बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी भी शामिल होंगे। इंडिगो की फ्लाइट में तीन भोजपुरी फिल्म सुपरस्टार्स और सांसद- मनोज तिवारी, दिनेश लाल निरहुआ और रवि किशन भी अन्य नेताओं के साथ शामिल होंगे। वे देवघर में बाबा धाम मंदिर (Baba Dham temple) में पूजा करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था उद्घाटन 

12 जुलाई को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों एयरपोर्ट का उद्घाटन होने के बाद इंडिगो की ओर से देवघर-कोलकाता के बीच नियमित उड़ानें शुरू करायी गयी हैं।बड़े शहरों के लिए विमान सेवा जल्द शुरू कराए जाने की दिशा में प्रयास किए जा रहे हैं।

78 सीटर इंडिगो फ्लाइट उड़ान भर रही है

वर्तमान समय में 78 सीटर इंडिगो फ्लाइट उड़ान भर रही है। देवघर एयरपोर्ट के डायरेक्टर की मानें तो विमान सेवा शुरू होने के बाद हर दिन फ्लाइट की पूरी सीट बुक रह रही है। कभी-कभार एक-दो सीटें कम रहती हैं। सामान्य रूप से यात्रियों की संख्या पूरी रहती है।

देवघर से 30 जुलाई को कनेक्टिंग फ्लाइट का किराया 

एयरलाइन की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली के लिए देवघर से 30 जुलाई को कनेक्टिंग फ्लाइट का किराया 7396 रुपये है। जबकि देवघर से कोलकाता की फ्लाइट का किराया 30 जुलाई के लिए 2818 रुपये है। देवघर से कोलकाता के लिए नॉन स्टॉप फ्लाइट 16 बजकर 35 मिनट पर रवाना होगी और 17 बजकर 50 मिनट पर कोलकाता पहुंच जाएगी।

ये भी पढ़ें: झारखंड विधानसभा: ‘मानसून सत्र’ में आएगी गर्मी! भ्रष्टाचार पर सरकार को घेर सकता है विपक्ष

 

Related posts

बिहार-झारखंड के यात्री कृपया ध्यान दें! पूर्व-मध्य रेलवे ने इन ट्रेनों में बढ़ा दी हैं जेनरल कोचों की संख्या, चेक करें लिस्ट

Pramod Kumar

Bihar: जब घर वाले ही बने जायें हत्यारे, तब कैसे सुरक्षित रहें मासूम और महिलाएं

Pramod Kumar

IAS Cadre rules: आखिर क्यों डेपुटेशन संबधी संशोधन से खफा हैं गैर-बीजेपी शासित राज्य, यहां जानें क्या कहता है नियम

Manoj Singh