समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में दीपिका पांडेय ने ली हार की जिम्मेदारी, अपने पद से दिया इस्तीफा

Uttarakhand Assembly Elections

Uttarakhand Assembly Elections: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस नेता दीपिका पांडे सिंह ने रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय सचिव, सह-प्रभारी के पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने हार की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि मैंने उत्तराखंड के सह-प्रभारी के राष्ट्रीय सचिव के पद से इस्तीफा दे दिया है. पार्टी की सेवा करने का अवसर दिए जाने के लिए कांग्रेस आलाकमान का आभार व्यक्त किया.

दीपिका पांडे ने ली हार की जिम्मेदारी

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद अब कांग्रेस  में इस्तीफे का दौर शुरु हो गया है. इसमें कांग्रेस नेत्री दीपिका पांडे ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है. दीपिका ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने उत्तराखंड की सह-प्रभारी और राष्ट्रीय सचिव के पद से इस्तीफा दे दिया है. साथ ही उन्होंने आभार जताते हुए लिखा कि राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं नेतृत्व को धन्यवाद देती हूं.

उत्तराखंड ने रचा इतिहास

उत्तराखंड में पहली बार यह देखने को मिला कि किसी पार्टी ने लगातार दूसरी बार राज्य में सरकार बनाई है. राज्य के गठन के बाद से ही यहां पर हर पांच साल में सरकार को बदलते हुए देखा गया. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी अब इतिहास बनाते हुए उत्तराखंड में दूसरी बार सरकार बनाएगी. राज्य में दूसरी बार सरकार बनने से बीजेपी कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ा हुआ है. उत्तराखंड में बीजेपी का मत प्रतिशत सबसे अधिक रहा. इस चुनाव में उसे 44.33 प्रतिशत वोट हासिल हुए, जबकि कांग्रेस दूसरे नंबर पर रही. कांग्रेस को 37.91 प्रतिशत वोट मिले. अगर सीटों की बात करें, तो उत्तराखंड में विधानसभा की 70 सीटें हैं. इसमें बीजेपी को 47 पर जीत हासिल हुई है, जबकि कांग्रेस को मात्र 19 सीटों पर जीत मिली है. अन्य पार्टियों को भी चार सीटों पर जीत हासिल हुई है.

ये भी पढ़ें – WhatsApp पर जरुरी मैसेज हो गया है Delete? इस आसान तरीके से कर सकते हैं अपना चैट रिकवर

Related posts

Mata Vaishno Devi भवन में भगदड़ पर पीएम मोदी और राहुल गांधी सहित दिग्‍गज नेताओं ने जताया शोक

Manoj Singh

गणेशोत्सव आरम्भ: कीजिये प्रथम पूज्य देव की आराधना, घर आयेंगी ऋद्धि-सिद्धि

Pramod Kumar

बीच समंदर में Ileana Dcruz ने बढ़ाया Internet का पारा, हर एक फोटो पर उड़ेंगे होश

Manoj Singh