समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand: वित्तमंत्री रामेश्वर उरांव के केन्द्र से बकाया राशि मांगने पर भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कसा तंज

Deepak Prakash BJP

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने राज्य के वित्तमंत्री रामेश्वर उरांव के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। श्री उरांव ने केंद्रीय वित्तमंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर बकाये की मांग की है। श्री प्रकाश ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लगातार जनता को दिग्भ्रमित करती रहती है। रामेश्वर उरांव जी को बताना चाहिए कि कांग्रेस नेतृत्व वाली यूपीए शासन में झारखंड का कितना बकाया है। आज तो मोदी सरकार राज्य को मुक्त हस्त से सहायता राशि उपलब्ध करा रही है।

पूर्व कोयला मंत्री शिबू सोरेन के कार्यकाल पर बोले कांग्रेस

दीपक प्रकाश ने कहा कि शिबू सोरेन जी भारत सरकार के कोयला मंत्री रहे हैं। कांग्रेस पार्टी को चुप्पी तोड़ना चाहिए कि गुरुजी ने राज्य को कितना बकाया चुकाया है।

श्री प्रकाश ने कहा कि राज्य सरकार के खजाने में पैसे पड़े हैं और सरकार फंड का रोना रोते रहती है।

हेमंत सरकार में  राज्य वित्तीय कुप्रबंधन का शिकार

उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार में  राज्य वित्तीय कुप्रबंधन का शिकार हो गया है। वित्तमंत्री जी पुलिसिया सोच से राज्य की अर्थव्यवस्था को चलाना चाहते हैं।

कहा कि खजाने में पैसे पड़े हैं, लेकिन राज्य की जनता बुनियादी सुविधाओं से वंचित है। सड़कों की स्थिति जर्जर है। बिजली व्यवस्था चरमरा गयी है। किसानों के बकाये नहीं मिल रहे।

उन्होंने कहा कि डिस्ट्रिक्ट मिनिरल फंड में 5 हजार करोड़ से ज्यादा रुपये पड़े हैं, परंतु राज्य सरकार उसे खर्च कर जनता को सुविधा उपलब्ध नहीं कराना  चाहती। उल्टे यह सरकार खून के भी पैसे वसूलने के लिये नियम बनाती है।

उन्होंने कहा कि एक तरफ राज्य में अब तक बजट की 25 प्रतिशत राशि भी राज्य सरकार खर्च नहीं कर पाई है। जबकि वित्तीय वर्ष बीतने को है। दूसरी ओर अनुपूरक बजट लाकर राज्य सरकार मार्च लूट की तैयारी कर रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य के वित्तमंत्री अपने गिरेबाँ में झांके। और जनता को दिग्भ्रमित करने के बजाय अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें।

यह भी पढ़ें: Patna: राजद ने जदयू-भाजपा को बताया बिहार की बदहाली का जिम्मेदार, प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या बोले चितरंजन गगन

Related posts

मोतिहारी में दर्दनाक हादसा : पानी से भरे गड्ढे में डूबने से पांच बच्चों की मौत

Manoj Singh

Monsoon Season में भूलकर भी न बनाएं इन जगहों का प्लान, जान को हो सकता है खतरा

Manoj Singh

Bihar Post Office Recruitment 2021: बिहार पोस्‍टल सर्कल में निकली 10वीं पास की भर्ती, सैलरी 81 हजार तक

Manoj Singh