समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देवघर फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

आचार्यदेव अशोक चक्रवर्ती का महाप्रसाद कार्यक्रम 26 दिसम्बर को, डीसी ने की वर्चुअली श्रद्धाजंलि की अपील

Acharydev Ashok Chakravarti

झारखंड से देवघर के शैलेन्द्र मिश्रा की रिपोर्ट/ समाचार प्लस- झारखंड-बिहार

देवघर के सत्संग आश्रम के आचार्यदेव अशोक चक्रवर्ती उर्फ बोडोदा का 26 दिसम्बर को श्राद्ध कर्म और महाप्रसाद वितरण कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम के लिए डीसी मंजू नाथ भजयंत्री ने आचार्य के शिष्यों से अपील किया है कि वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही अपने गुरु को श्रद्धांजलि अर्पित करें। बता दें, बोडोदा के शिष्य देश-विदेश में लाखों की संख्या में हैं। आचार्यदेव अशोक चक्रवर्ती के निधन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी दुःख जता चुके हैं।

देवघर के सत्संग आश्रम के धर्म गुरु आचार्यदेव अशोक चक्रवर्ती उर्फ बोडोदा का निधन 16 दिसम्बर को हो गया है। 26 दिसम्बर को श्राद्ध कर्म और महाप्रसाद वितरण का कार्यक्रम है। चूंकि अभी ओमीक्रॉन वेरिएंट का खतरा सामने है इसलिए देवघर के उपायुक्त ने अपील की है कि ‘ओमिक्रोन का खतरा दिनोदिन बढ़ रहा है, इसको लेकर आचार्यदेव के शिष्यों से अपील है कि वे अपने घरों से ही अपने गुरु को श्रद्धा सुमन अर्पित करें। ऑनलाइन के माध्यम से दर्शन करें और कोरोना वायरस को फैलने से बचाने का काम करें।’

बता दें कि बोडोदा के देश-विदेश में फैले लाखों शिष्यों के कारण सत्संग आश्रम राजनीति में भी अच्छा प्रभाव रखता है। इसी राजनीतिक पकड़ के कारण झारखंड का हर मुख्यमंत्री सत्संग आश्रम जरूर जाता है।

यह भी पढ़ें: हरभजन सिंह के 23 साल लंबे क्रिकेट करियर पर लगा विराम, इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

Related posts

Weird News : नाम में क्या रखा है? ये है भारत का इकलौता Railway Station जिसका कोई नाम ही नहीं है 

Manoj Singh

Bihar : सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल Online fraud के हुए शिकार, ठगों ने बैंक खाते से उड़ा लिए 89 लाख रुपये

Manoj Singh

Irfan Ansari बोले- हेमंत सोरेन आदिवासी नहीं, हेमंत ‘अंसारी’ हैं, जानें क्यों कांग्रेस विधायक ने कह दी ये बात?

Manoj Singh