समाचार प्लस
Breaking कोडरमा झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Digital India Awards: डिजिटल साक्षरता के लिए कोडरमा को मिला डिजिटल इंडिया अवार्ड, DC Koderma को राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

Digital India Awards

Digital India Awards: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) ने शनिवार को नई दिल्ली में डीआईजीएस कंप्यूटर बेसिक प्रोग्राम के लिए कोडरमा (Koderma) को डिजिटल इंडिया प्रोग्राम (digital india program) की दिशा में बेहतर काम करने के लिए डिजिटल इंडिया पुरस्कार (digital india award) से सम्मानित किया है। नई दिल्ली के विज्ञान भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कोडरमा के उपायुक्त(DC) आदित्य रंजन (koderma DC Aditya Ranjan) को जमीनी स्तर पर डिजिटल साक्षरता में बेहतर कार्य के लिए गोल्ड अवार्ड (gold award in digital litracy)से सम्मानित किया। सम्मान ग्रहण करने के बाद डीसी आदित्य रंजन ने लोगों का आभार जताया।

डीसी आदित्य रंजन ने डीईजीएस बेसिक कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र की शुरुआत की

कोडरमा झारखंड का एकमात्र जिला है, जिसे डिजिटल साक्षरता के लिए गोल्ड अवार्ड मिला। जिले में अपनी नियुक्ति के बाद सितंबर 2021 में डीसी आदित्य रंजन (Aditya Ranjan) ने डीईजीएस बेसिक कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र की शुरुआत की। यहां जिले के युवाओं को कंप्यूटर का नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया गया।

दस हजार लोगों को कंप्यूटर की ट्रेनिंग दी जा चुकी है

बता दें कि डीसी की पहल पर करीब एक साल के अंदर दस हजार लोगों को कंप्यूटर की ट्रेनिंग दी जा चुकी है। डीसी के प्रयासों से जिले के छात्रों और ऐसे लोगों को कंप्यूटर की ट्रेनिंग दी जा रही जो कंप्यूटर की शिक्षा ग्रहण करना चाह रहे हैं।

ये भी पढ़ें : दिल्ली से पटना आ रही इंडिगो फ्लाइट में एयर होस्टेस के साथ बदसलूकी, 2 युवक गिरफ्तार

Digital India Awards

Related posts

Naxal Alert: बिहार-झारखंड समेत चार राज्यों में हो सकते हैं बड़े नक्सली हमले! ख़ुफ़िया विभाग ने जारी किया अलर्ट

Manoj Singh

Tunisha Sharma के परिवार का खुलासा- शीजान का धोखा सह नहीं पाई बेटी, आ गया था Anxiety Attack

Manoj Singh

Jharkhand में मैट्रिक और इंटर की परीक्षाएं होली के बाद, 10 फरवरी तक तिथियों की घोषणा

Pramod Kumar