समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Cyrus Mistry Death: टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का निधन, सड़क हादसे में गयी जान

Cyrus Mistry Death

Cyrus Mistry Death: टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन और उद्योगपति साइरस मिस्त्री का निधन हो गया है. एक सड़क हादसे के चलते उनका निधन हुआ है.

टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का सड़क दुर्घटना में निधन हो गया है। जानकारी के मुताबिक मुंबई से सटे पालघर में यह हादसा हुआ। दुर्घटना के बाद मिस्त्री को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

इसी साल 28 जून को साइरस के पिता और बिजनेस टाइकून पालोनजी मिस्त्री (93) का निधन हुआ था। साइरस और उनके पिता के निधन के बाद उनके परिवार में उनकी मां पाट्सी पेरिन डुबास, शापूर मिस्त्री के अलावा दो बहनें लैला मिस्त्री और अलू मिस्त्री रह गई हैं।

टाटा ग्रुप के छठे ग्रुप चेयरमैन थे साइरस मिस्त्री
दिसंबर 2012 में रतन टाटा ने टाटा सन्स के चैयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद साइरस मिस्त्री को यह पद सौंपा गया था। हालांकि चार साल के अंदर ही 24 अक्टूबर 2016 को टाटा सन्स ने उन्हें चेयरमैन पद से हटा दिया था। उनकी जगह रतन टाटा को अंतरिम चेयरमैन बनाया गया था। इसके बाद 12 जनवरी 2017 को एन चंद्रशेखरन टाटा सन्स के चेयरमैन बनाए गए थे्।

इस विवाद को लेकर टाटा सन्स का कहना था कि मिस्त्री के कामकाज का तरीका टाटा सन्स के काम करने के तरीके से मेल नहीं खा रहा था। इसी वजह से बोर्ड के सदस्यों का मिस्त्री पर से भरोसा उठ गया था। टाटा के 150 साल से भी ज्यादा समय के इतिहास में साइरस मिस्त्री छठे ग्रुप चेयरमैन थे।

पीएम मोदी ने भी जताया शोक

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने भी ट्वीट कर जताया शोक

Cyrus Mistry Death

इसे भी पढें: सहायक पुलिसकर्मियों ने मुख्यमंत्री के प्रति जताया आभार, बोले Hemant Soren- आपके सुरक्षित और बेहतर भविष्य को लेकर सरकार गंभीर

Related posts

Ranchi: कोरोना गाइडलाइंस का किया उल्लंघन तो भारी पड़ जायेगा न्यू ईयर सेलिब्रेशन, डीसी का आदेश

Pramod Kumar

JPSC की सहायक अभियंता नियुक्ति परीक्षा का जारी किया RESULT, यहां click कर देखें परिणाम

Sumeet Roy

Covid-19: 50 फीसदी से ज्यादा लोगों को लगी दोनों डोज, सरकार ने कहा एकजुटता से हरायेंगे Corona को

Pramod Kumar