समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

ओडिशा और आंध्रप्रदेश पर कहर बरपायेगा चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ झारखंड में आज से होगी बारिश

Cyclone Jawad

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

आंध्र प्रदेश और ओडिशा पर चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ का खतरा मंडरा रहा है। चक्रवात शनिवार सुबह तक आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटवर्ती इलाकों में दस्तक देगा। इसके असर से 3 दिसंबर से ओडिशा के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है। चक्रवात का असर रांची समेत झारखंड के कई जिलों पर भी पड़ेगा। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार से ही झारखंड में बारिश शुरू हो जायेगी। झारखंड के मौसम में 3 दिसंबर से 6 दिसंबर तक बदलाव नजर आयेगा। झारखंड में 4 और 5 दिसंबर को अधिक बारिश भी हो सकती है। रांची, गुमला, खूंटी, सिमडेगा, पश्चिमी सिंहभूम, पूर्वी सिंहभूम, रामगढ़, बोकारो, धनबाद आदि जिलों में बारिश का असर दिखेगा। 7 दिसंबर से झारखंड में मौसम साफ हो जाएगा। हालांकि मौसम विभाग ने झारखंड में चक्रवात को लेकर किसी भी तरह की चेतावनी जारी नहीं की है।

आंध्र प्रदेश और ओडिशा पर होगा चक्रवात का ज्यादा असर

मौसम विभाग के चक्रवात जवाद शनिवार सुबह तक आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटवर्ती इलाकों में दस्तक दे सकता है। इसके असर से शुक्रवार से ही ओडिशा के कई जिलों में भारी बारिश शुरू हो जायेगा। मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण ओडिशा के जिलों में भी 3 दिसंबर को भारी बारिश हो सकती है। इस तूफान की वजह से सड़कों पर जलजमाव की स्थिति पैदा हो सकती है। सड़कों पर दृश्यता कम हो सकती है। लोगों को बेवजह घर से बाहर निकलने से बचने के लिए कहा गया है।

मौसम विभाग ने विशेष अलर्ट गजपति, गंजम, पुरी और जगतसिंहपुर जिलों के लिए किया गया है। केंद्रपाड़ा, कटक, खुर्दा, नयागढ़, कंधमाल, रायगड़ा और कोरापुट जिलों में शनिवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। ओडिशा के तटवर्ती क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी और अति भारी बारिश होने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें: केन्द्र सरकार ने सदन में बताया कोरोना के कारण 2020 में 11,716 व्यापारियों ने की आत्महत्या

Related posts

विराट छोड़ेंगे, तो कौन बनेगा RCB का कप्तान, सामने आये पांच नाम, कुछ खिलाड़ी तो दूसरी टीमों के

Pramod Kumar

NIRF Ranking 2021: शिक्षा मंत्रालय ने जारी की NIRF रैंकिंग, IIT मद्रास को मिला Overall कैटेगरी में पहला स्थान

Manoj Singh

उत्तर प्रदेश का जातीय चुनावी रण, किस जाति के वोट पर किस पार्टी का कब्ज़ा?

Manoj Singh