समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Cyclone Sitarang ने बांग्लादेश में मचाई तबाही, भारत के कई राज्यों में अलर्ट

Cyclone Sitarang wreaked havoc in Bangladesh, alert in many states of India

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

दीपावली पर चक्रवाती तूफान ‘सितरंग’ ने बांग्लादेश में भारी तबाही मचा दी। बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवात से बांग्लादेश में बड़े पैमाने पर मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं जबकि सैकड़ों की संख्या पेड़ जमीन से उखड़ गये। तबाही के लिए पहले से तैयार बांग्लादेश सरकार ने हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया था। फिर भी कुछ लोगों के मारे जाने की खबरे आ रही हैं। अभी मृतकों की सही संख्या का अंदाजा नहीं लग सका है फिर भी इसमें और इजाफा हो सकता है। आपदा मंत्रालय के नियंत्रण कक्ष के प्रवक्ता ने बताया कि बरगुना, नरैल, सिराजगंज जिले और भोला के द्वीप जिले तूफान सितरंग से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

भारत के पूर्वी इलाकों में दिखा असर

चक्रवात का असर भारत के पूर्वी इलाकों में भी दिखाय़ पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना, उत्तर 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर के तटीय जिलों में तेज बारिश हुई है। अभी भी मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान त्रिपुरा, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, असम, अरुणाचल प्रदेश और मिजोरम में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है। समुद्र तटीय इलाकों के लिए  अलर्ट जारी किया गया है कि मछुआरे समुद्र में अपनी नावें लेकर न जायें।

यह भी पढ़ें: America: दीपावली पर व्हाइट हाउस भी जगमग, कमला हैरिस के साथ बाइडेन ने मनायी दीपावली

Related posts

“I am leaving my religion”:आज से मैं मुस्लिम नहीं.. बिपिन रावत की मौत पर हंसने वालों से आहत इस FilmMaker ने लिया हिन्दू बनने का फैसला

Manoj Singh

Sonia Gandhi ने नहीं भरा घर का किराया, RTI में बड़ा खुलासा; चंदा इकट्ठा करेगी BJP

Manoj Singh

Jharkhand Cabinet: नियुक्ति नियमावलियां बदल कर युवाओं को कितने ‘अवसर’ देंगे हेमंत सोरेन?

Pramod Kumar