समाचार प्लस
Breaking अपराध फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Cyber कांड:  अब गया में हो गया योगी, हेमंत, राबड़ी देवी, मंगल पांडे का टीकाकरण, एंटी साइबर क्राइम को दे दी चुनौती

Gaya Cyber Kand

बिहार से गया ब्यूरो मनोज सिंह की रिपोर्ट/ समाचार प्लस –झारखंड-बिहार

गया के साइबर अपराधियों ने एंटी साइबर क्राइम को एक बार फिर चुनौती दे दी है। गया जिले में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के गया में टीकाकरण की खबर आ रही है। दरअसल, यह साइबर अपराधियों की करतूत है। इस घटना से पहले बिहार के अरवल जिले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और बॉलीवुड-हॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के कोरोना वैक्सीन डोज की खबर आयी है।

गया जिले के सिविल सर्जन डॉ केके राय ने  इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि यह मामला गया जिले के टिकारी प्रखंड के अल्लीपुर उप स्वास्थ्य केंद्र का है। साइबर अपराधियों ने पासवर्ड और यूजर आईडी हैक कर यूपी के मुख्यमंत्री, झारखंड के मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और मंगल पांडे का फेक आईडी से टीकाकरण करवा दिया है। सिविल सर्जन ने स्थानीय पदाधिकारी को अज्ञात साइबर अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज करने को कह दिया है। फिलहाल, पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। सिविल सर्जन ने बताया कि जिस यूजर आईडी और पासवर्ड से साइबर अपराधियों ने यह कांड कर दिया है, उसे पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया गया है और सभी को निर्देशित किया गया है कि अपना नया पासवर्ड और यूजर आईडी बनाएं और उसके बाद वह लोगों का टीकाकरण कराएं।

यह भी पढ़ें: Tejashwi’s marriage confirmed: जल्‍द शादी के बंधन में बंधेंगे लालू प्रसाद के बेटे Tejashwi Yadav, गुरुवार को होगी सगाई

Related posts

Tokyo Olympics : महिला टेनिस युगल(Tennis doubles) में सानिया ने किया निराश, अच्छी शुरुआत के बावजूद मिली हार

Pramod Kumar

Destruction in Uttarakhand: बादल फटना प्राकृतिक घटना, पर्वतीय क्षेत्रों में तबाही मानव दखल का नतीजा

Pramod Kumar

Car Launch: मारुति सुजुकी Celerio का अब खत्म होगा इंतजार, इस दिन होने जा रही भारत में लॉन्च

Manoj Singh