समाचार प्लस
Breaking अपराध झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Cyber Fraud: शादी करने वाली Websites में अकाउंट बनाने से पहले हो जाएं सावधान, Crypto Currency के नाम झारखंड में हुई साइबर ठगी

cid press conference

Cyber Fraud: यदि आप वैवाहिक साइट के माध्यम से शादी के लिए आगे बढ़ रहे हैं तो सावधान हो जाए। आप ठगे जा सकते हैं। ऐसा ही एक मामला झारखंड में घटा है। झारखंड सीआईडी के डीजी, अनुराग गुप्ता ने प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी है कि jivansathi.com पर एक व्यक्ति शादी के लिए आवेदन देता है और वह धीरे-धीरे साइबर ठगी का शिकार बनता जाता है.

इस साइबर ठगी में 22 बार अलग-अलग अकाउंट में लगभग 1 करोड रुपए जमा किए गए थे। इसमें यह बताया गया कि आपका पैसा क्रिप्टो करेंसी में लगाया जा रहा है। इस मामले को लेकर झारखंड पुलिस लगातार अनुसंधान करती रही और इस मामले में महाराष्ट्र के औरंगाबाद से प्रतीक संतोष राव राउत और अभिषेक संतोष तूपे की गिरफ्तारी की गई है।

यह साइबर ठगी का मामला के तार विदेशों से जुड़े हुए हैं जिसमें कुछ भारतीय भी शामिल हैं। डीजी सीआईडी झारखंड अनुराग गुप्ता ने बताया है कि इसमें और कई लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है इसका खुलासा उन्होंने अभी नहीं किया है अब तक इसमें से 40 हजार रुपए फ्रिज किया जा चुके हैं। उन्होंने आम लोगों से भी अपील की है की पैसे के लेनदेन करने से पहले पूरी तरह से अलर्ट हो जाए जांच पड़ताल करें क्योंकि फ्रॉड करने वाले विदेश में बैठे हैं। झारखंड सीआईडी की टीम ने पूरी तत्परता के साथ इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आगे कार्रवाई की है।

 इसे भी पढें: महंगाई में राहत! 200 रुपये सस्ता हुआ गैस सिलेंडर