समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

CWG 2022: भारत की झोली में बरसे मेडल, सात्विक-चिराग, शरत कमल और लक्ष्य ने जीते गोल्ड

image source : social media

CWG 2022 : बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स (commonwealth games)में भारत पर मेडल की बरसात सी हो गई. शरत कमल ने कॉमनवेल्थ गेम्स के पुरुष एकल टेबल टेनिस स्पर्धा का गोल्ड मेडल जीता है. अचंता शरत कमल के अलावा बैडमिंटन में सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी भी पुरुष युगल में गोल्ड मेडल जीतने में सफल रही. भारत के अनुभवी टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल ने फाइनल में इंग्लैंड के लियाम पिचफोर्ड को 4 -1 से हराकर गोल्ड मेडल जीता.

लक्ष्य सेन ने मेंस सिंगल्स के फाइनल में जीता गोल्ड 

भारत के स्टार शटलर लक्ष्य सेन ने मेंस सिंगल्स के फाइनल में मलेशिया के एनजी टी योंग को हराकर गोल्ड मेडल जीता. बता दें योंग ने किदांबी श्रीकांत को हराकर फाइनल में एंट्री की थी और लक्ष्य ने अब अपने भारतीय साथी का बदला ले लिया है. बता दें लक्ष्य सेन पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा ले रहे हैं और पहली ही बार उनका प्रदर्शन कमाल रहा.

image source : social media
image source : social media

शरथ कमल ने टेबल टेनिस में जीता गोल्ड

इस स्पर्धा का ब्रॉन्ज मेडल साथियान ज्ञानशेखर ने जीता. शरत ने रैंकिंग में अपने से बेहतर खिलाड़ी के खिलाफ पहला गेम हरने के बाद वापसी करते हुए 11-13, 11-7, 11-2, 11-6, 11-8 से जीत दर्ज की. शरत की वर्ल्ड रैंकिंग 39वीं है, जबकि पिचफोर्ड 20वें स्थान पर काबिज हैं.

शरत ने बर्मिंघम में चार पदक जीते

शरत का कॉमनवेल्थ गेम्स (CWG 2022) में यह कुल 13वां मेडल है. उन्होंने बर्मिंघम खेलों में चार पदक जीते. वह 2006 में मेलबर्न खेलों में फाइनल में पहुंचे थे और गोल्ड मेडल जीता था. इससे पहले साथियान ने इंग्लैंड के ही पॉल ड्रिंकहाल को हराकर पुरुष एकल स्पर्धा का कांस्य पदक  जीता.

ये भी पढ़ें : कॉमनवेल्थ गेम्स में PV Sindhu का धमाल, आखिरी दिन बैडमिंटन में भारत को दिलाया गोल्ड

 

Related posts

Jharkhand: CM Hemant Soren का सख्त निर्देश, सभी विभागों को तेज करनी होगी नियुक्ति प्रक्रिया

Pramod Kumar

Tarapur by-election 2021: यहां के वोटरों का मूड करता है स्विंग, समझें इस सीट का पूरा जातिगत समीकरण

Manoj Singh

CBI-CVC Conference: बोले PM Modi- देश लूटने वाले लोग कितने भी ताकतवर क्यों न हों, हमारी सरकार उन्हें नहीं छोड़ती

Manoj Singh