समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

CWC Meeting: परिवारवाद के भंवर में फिर कांग्रेस की नाव, सोनिया ने कमान रखी अपने हाथ, राहुल कर रहे विचार

CWC Meeting

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

कांग्रेस की नाव परिवारवाद से बाहर नहीं निकल पा रही है। CWC Meeting में राहुल गांधी के एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष बनने के संकेत मिल रहे हैं। फिलहाल सोनिया गांधी ने कांग्रेस की कमान अपने हाथों में रखी है। राहुल गांधी ने फिलहाल विचार करने की बात कही है, लेकिन विचार को कांग्रेस सहमति मान रही है। शनिवार को कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक में कई नेताओं ने राहुल गांधी से फिर से अध्यक्ष बन जाने की मांग की। जिसके बाद उन्होंने अध्यक्ष बनने पर विचार करने की बात कही। बैठक के बाद कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने कहा कि हर कोई राहुल गांधी के नाम पर सहमत हैं। अध्यक्ष बनने या न बनने का फैसला अब उन्हें लेना है।

अध्यक्ष पद के लिए चुनाव सितम्बर 2022 में

कार्यसमिति (CWC) की बैठक में शामिल पंजाब, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के साथ पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने भी अनुरोध किया कि राहुल फिर से पार्टी की कमान सम्भाले। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने जब राहुल गांधी से कांग्रेस प्रमुख बनने की मांग की तब  राहुल गांधी ने कहा, विचार करेंगे। बता दें, कांग्रेस प्रमुख के लिए अगले साल सितंबर तक संगठनात्मक ​चुनाव हो सकता है।

राहुल गांधी ने 2019 में छोड़ी थी कुर्सी

2017 में सोनिया गांधी ने 19 साल कांग्रेस प्रमुख रहने के बाद पद छोड़ा था। इसके बाद यह जिम्मेदारी राहुल गांधी को दी गयी थी। लेकिन दो साल तक राहुल गांधी ने पार्टी प्रमुख रहने के बाद 2019 में पद छोड़ने की घोषणा की थी। पद छोड़ते वक्त उन्होंने कहा था कि पार्टी का अगला अध्यक्ष नेहरू और गांधी परिवार से बाहर का होना चाहिए। लेकिन…

यह भी पढ़े: ‘मुफ्त’ कोरोना वैक्सीन का पैसा महंगे पेट्रोल-डीजल से वसूल रही सरकार? जानें सच्चाई

Related posts

यहां दुल्हन नहीं दूल्हे होते है विदा, लड़कियों को जीवन साथी चुनने का होता है पूरा अधिकार

Sumeet Roy

किसान सरकार को झुका सकते हैं तो साधु-संत क्यों नहीं? अपनी मांग मनवाने के लिए कर दी आन्दोलन की शुरुआत

Pramod Kumar

Tokyo Olympics : Bajrang Punia ने जगायी पदक की उम्मीद, ईरानी पहलवान को पछाड़ कर सेमीफाइनल में पहुंचे

Sumeet Roy

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.