समाचार प्लस
Breaking अपराध फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार बेगूसराय लखीसराय

Crime Control: बेगूसराय और लखीसराय पुलिस का हथियार तस्करों पर वार, हथियारों समेत अपराधी गिरफ्तार

Begusarai, Lakhisarai

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

बिहार के बेगूसराय और लखीसराय पुलिस ने हथियारों के तस्करों पर शिकंजा कसा है। बेगूसराय में जहां पुलिस ने हथियारों के साथ गांजा बरामद करने में सफलता हासिल की है, वहीं, लखीसराय में अर्द्धनिर्मित हथियारों के साथ अपराधी शिकंजे में आये हैं। बेगूसराय से हमारे संवाददाता मनोहर कुमार सिंह ने जानकारी दी है कि बेगूसराय और एसटीएफ पुलिस को हथियारों का जखीरे के साथ गांजे की बड़ी खेप जब्त करने में सफलता हाथ लगी है। 20 अक्टूबर को पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी कि मटिहानी थाना अंतर्गत बदलपुरा चौक के पास आग्नेयास्त्रों की खरीदारी के लिए लोग जमा हो रहे है। इस सूचना पर बेगूसराय एसपी अवकाश कुमार ने सदर डीएसपी अमित कुमार के नेतृत्व में एसटीएफ के विकास कुमार, विशेष कार्य बल तथा थानाध्यक्ष मटिहानी विवेक भारती एवं सशस्त्र बल के साथ एक विशेष टीम का गठित की। सूचना के सत्यापन के बाद छापेमारी दल मटिहानी थाना क्षेत्र के बदलपुरा चौक पहुंचा। वहां हथियार तस्करों को पांच देशी कट्टे एवं दो मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अपराधियों में बेगूसराय लोहियानगर के रहने वाले रामबालक सहनी का पुत्र राजेश कुमार सहनी, मुंगेर जिला के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के टीका रामपुर के रहने वाले विजय यादव का पुत्र चंदन कुमार और खगड़िया जिले के मानसी थाना क्षेत्र के ठठ्ठा गांव के रहने वाले घोघी यादव का पुत्र अमरजीत कुमार शामिल हैं।

अगले दिन यानी 21 अक्तूबर को बेगूसराय पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मटिहानी थाना क्षेत्र के छितरौर चाक गांव में बादल कुमार के घर पर छापेमारी की। वहां अवैध रूप से छुपाकर रखा गया भारी मात्रा में गांजा बरामद किया। इस गांजे की बरामदगी के लिए सदर अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी अमित कुमार के नेतृत्व में थानाध्यक्ष, मटिहानी विवेक भारती, मटिहानी थाना के ही दिनेश कुमार यादव, जितेन्द्र कुमार के साथ सशस्त्र बल के एक छापामारी दल का गठन किया गया था। छापामारी दल ने मटिहानी थाना क्षेत्र के छितरौर के प्रमोद यादव के पुत्र बादल कुमार के घर के पीछे छिपाकर रखा गया लगभग 50.6 किलो ग्राम गांजा, जो चार सीलबन्द पैकेट में था, बरामद किया। मौके से ही आरोपी बादल कुमार को भी गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अपराधी पर  एनडीपीएस अधिनियम धारा के अंतर्गत मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है।इसके अलावा मटिहानी थाना क्षेत्र के ही मटिहानी ग्राम से एक सूमो विक्टा पर लदी 24 पेटी (216 लीटर) विदेशी शराब भी बरामद की गयी है।

लखीसराय: 18 अर्द्धनिर्मित पिस्टल के साथ दो हथियार तस्कर गिरफ्तार

लखीसराय से आत्मानंद सिंह की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने अर्द्धनिर्मित हथियारों के साथ दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है। लखीसराय पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों को बताया कि पटना एसटीएफ को कुछ सूचना मिली थी कि कुछ हथियार तस्कर हथियार लेकर सिकंदरा जमुई की ओर से लखीसराय की ओर आ रहे हैं। सूचना के आलोक में त्वरित कार्रवाई करते हुए लखीसराय अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रंजन कुमार एवं लखीसराय एसटीएफ के साथ जेल रोड बायपास के समीप बीती रात्रि छापेमारी की जिसमें टाटा एसी गाड़ी की जांच के दौरान खलासी की सीट के नीचे चेंबर बनाकर रखी एक बोरे से कुल 18 अर्द्ध निर्मित पिस्टल बरामद की गयी। एक अंतरराज्यीय हथियार तस्कर मोहम्मद जाहीर तथा एजाज आलम उर्फ भोलू को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार दोनों आरोपी मुंगेर जिले के रहने वाले हैं। गिरफ्तार मोहम्मद एजाज आलम का आपराधिक इतिहास भी रहा है। मुंगेर जिले के तारापुर थाना एवं कोतवाली थाने में उसके खिलाफ मामला दर्ज है।

यह भी पढ़ें:

Related posts

COVID19: कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, नये केस 46 हजार से पार, केरल की स्थिति सबसे खतरनाक

Pramod Kumar

बदलाव : भारत के इस राज्य में अब बिना विपक्ष के चलेगी सरकार, सभी पार्टियों ने मिलाया हाथ

Manoj Singh

BJP सांसद को ‘बिहारी गुंडा’ कहने पर बिहार में गरमाई सियासत

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.