समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार स्वास्थ्य

COVID-19 vaccine: बिहार के बुजुर्ग ने Corona वैक्सीन को बता डाला ब्रह्माजी का वरदान, एक नहीं 11 बार लगवा ली Vaccine

COVID-19 vaccine

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड-बिहार
COVID-19 vaccine: बिहार में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही फिर उजागर हुई है. कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग को लेकर हाल ही में पीएम मोदी ने एहतियाती डोज के रूप में बूस्टर डोज दिए जाने का ऐलान किया था, लेकिन बिहार में एक बुजुर्ग ने एक, दो या तीन नहीं, बल्कि 11 टीके लेने का दावा किया है.

मामला बिहार के मधेपुरा का है. उन्होंने कहा कि 11 बार कोरोनाकी वैक्सीन (COVID-19 vaccine) लगवाकर उन्होंने खुद को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित कर लिया है. साथ ही वह वैक्सीन को ब्रह्माजी का वरदान बता रहे हैं. 84 साल के इस बुजुर्ग के दावे के बाद बिहार में स्वास्थ्य सिस्टम पर भी गंभीर सवाल खड़ा हो गया है.

“वैक्सीन की वजह से कई बीमारियों में लाभ मिला”

बुजुर्ग ब्रह्मादेव मंडल ने बताया कि उन्होंने कोरोना के टीके 11 बार लगवाए हैं. उन्हें वैक्सीन की वजह से कई बीमारियों में लाभ मिला है. बुजुर्ग ने दावा किया कि वह मंगलवार को कोरोना की 12वीं वैक्सीन लगवाने चौसा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गए थे, लेकिन वैक्सीन उपलब्ध नहीं थी. वहीं हैरानी की बात ये है कि 11 बार वैक्सीन लगवाने के बाद भी बुजुर्ग पर इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं दिख रहा है.

सभी टीकों की डिटेल उपलब्ध

डाक विभाग से रिटायर हो चुके बुजुर्ग ब्रह्मादेव मंडल के पास वैक्सीन लगवाने की पूरी जानकारी है. उन्होंने पहली डोज 13 फरवरी 2021 को ली थी. 30 दिसंबर 2021 तक उन्होंने 11 डोज लगवाईं. उनके पास सभी वैक्सीनेशन की डेट टाइम दर्ज है.

ये भी पढ़ें : Mob Lynching: झारखंड के सिमडेगा में गुस्साई भीड़ ने युवक को जिंदा जलाया, पुलिस को गांव में घुसने से रोका

Related posts

Ranchi : सोहराई जतरा हमारी परंपरा, सभ्यता एवं संस्कृति की झलक : बंधु तिर्की

Manoj Singh

Urfi Javed Video: ‘कलियों का चमन’ पर Urfi ने दिखाईं कातिलाना अदाएं, दिलकश अंदाज ने लूटा फैंस का दिल

Manoj Singh

शिक्षा-क्षेत्र के  लिए Bihar के Education Minister ने किया e-Sambandhan Portal का लोकार्पण, आयेगी पारदर्शिता, भ्रष्टाचार की गुंजाइश खत्म

Pramod Kumar