समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Covid-19: देश को सुनाई दी तीसरी लहर की आहट: नये वेरिएंट AY.4.2 ने 6 राज्यों में पांव पसारे!

Covid-19

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

कोरोना का नया वेरिएंट AY.4.2 भारत में दस्तक पहले ही दे चुका है। लेकिन अब इसने अपने पांव पसारने शुरू कर दिये हैं। बता दें, AY.4.2 वेरिएंट ने दुनिया के कई देशों की हालात खराब कर रखी है। इसके कारण कुछ देशों ने फिर से अपने यहां लॉकडाउन लगा दिया  है। अब भारत इस वेरिएंट का बढ़ना कोरोना वायरस की तीसरी लहर का संकेत बन गया है। भारत के छह राज्यों तक कोरोना वायरस का नया वेरिएंट AY.4.2 पहुंच चुका है। इनमें कोरोना से सबसे ज्यादा परेशान रहे महाराष्ट्र और केरल के साथ कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, जम्‍मू-कश्‍मीर और तेलंगाना राज्य शामिल हैं।

कोरोना का यह नया वेरिएंट कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वेरिएंट के समूह से ही है। बुधवार को महाराष्ट्र में कोरोना मामलों में लगातार दूसरे दिन जो बढ़ोतरी दर्ज की गयी है। उसका कारण यह वेरिएंट भी माना जा रहा है। बुधवार को महाराष्ट्र में 1482 नए कोरोना केस सामने आए हैं और इसके कारण 38 लोगों की मौत भी हुई है।

वहीं,भारत में लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 16,156 नए कोरोना केस सामने आए हैं। इस अवधि में 733 लोगों की मौत हुई है। इस समय देश में कोरोना के कुल सक्रिय मामले 1,60,989 हैं।

यह भी पढ़ें: Cruise drugs case: आर्यन खान को मिली जमानत, लेकिन आज जेल में ही रहेंगे

Related posts

JAC 10th 12th Result 2021: 31 जुलाई तक घोषित होंगे झारखण्ड बोर्ड मैट्रिक और इंटर के परिणाम

Manoj Singh

CM हेमंत सोरेन से NHA के CEO आरएस शर्मा ने की मुलाकात, कहा- आयुष्मान भारत योजना का रांची मॉडल देश भर में किया जाएगा लागू

Manoj Singh

Ind Vs Nz : भारत को झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए KL Rahul

Sumeet Roy

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.