समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देवघर फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Court Security PIL: HC ने सरकार से मांगी सुरक्षा के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी, DGP ने बताया -सुरक्षा में 1900 से ज्यादा पुलिसकर्मी लगाये गये

Court Security PIL: देवघर सिविल कोर्ट में हुई गोलीकांड पर हाईकोर्ट द्वारा लिए गए संज्ञान पर सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान DGP और गृह सचिव वीसी के माध्यम से कोर्ट (Jharkhand High Court) के समक्ष उपस्थित हुए. DGP ने कोर्ट को जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने खुद जाकर पूरी घटना का जायज़ा लिया है.

“कोर्ट परिसर में जाने और आने के लिए सिर्फ़ एक रास्ता रखा जाये”

बार के वकीलों से आग्रह किया गया है कि कोर्ट परिसर में जाने और आने के लिए सिर्फ़ एक रास्ता रखा जाये. ज़िलों के SP को भी निर्देश दिया गया है और कोर्ट की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों को मेटल डिटेक्टर से सभी लोगो की जांच का निर्देश दिया गया है. राज्यभर की कोर्ट और न्यायिक पदाधिकारियों की सुरक्षा में 1900 से ज़्यादा पुलिसकर्मी लगाये गये हैं. जिसकी हत्या हुई उसे लाने की जानकारी पुलिस को नहीं थी.

न्यायालय परिसर में ही पेशी के लिए आए युवक की गोली मार कर दी गई थी हत्या 

गौरतलब है कि झारखंड के देवघर जिला न्यायालय परिसर में घुसकर दिनदहाड़े एक आरोपी की हत्या कर दी गई थी। शनिवार को आरोपी की कोर्ट में पेशी थी। जहां बाइक सवार अपराधियों ने कोर्ट में पेशी के लिए आए युवक को तीन गोली मार दी थी। युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी और घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी मौके से फरार हो गए थे।

ये भी पढ़ें: राजद सुप्रीमो लालू यादव के स्वास्थ्य में सुधार, सोशल मीडिया पर लालू की मुस्कुराती तस्वीर वायरल

Related posts

सिमडेगा में बन रहा है स्पोर्ट्स कंपलेक्स, जानिए क्या है इसमें खास

Manoj Singh

Google Map से  ट्रैवल के साथ-साथ ऐसे कमाएं पैसे, घर बैठे भी निकालें कमाई का रास्ता

Sumeet Roy

Hazaribagh: गला काटकर की पत्नी की हत्या, हत्यारे पति ने थाने में किया आत्मसमर्पण

Pramod Kumar