समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड धनबाद फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Dhanbad Judge Death Case: जज उत्तम आनंद की मौत मामले में कोर्ट ने किया चार्ज फ्रेम

धनबाद के दिवंगत जिला अपर न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत मामले में (Dhanbad Judge Death Case) धनबाद सिविल कोर्ट में सुनवाई हुई. धनबाद सिविल कोर्ट (Dhanbad Civil Court) के एजेसी 3 की कोर्ट ने सुनवाई के दौरान आरोपी लखन कुमार वर्मा  एवं राहुल कुमार वर्मा  के खिलाफ आरोप गठित कर दिया गया है. कोर्ट ने दोनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 201 और 34 के तहत आरोप गठित किया है. मामले की अगली सुनवाई के लिए 22 फरवरी की तिथि मुकर्रर की है. जानकारी के मुताबिक, दोनों ही आरोपियों पर साक्ष्य मिटाने का भी आरोप है.

गौरतलब है कि धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश जज उत्तम आनंद रोज की तरह मॉर्निंग वाक करने अपने आवास से जा रहे थे. इसी दौरान रणधीर वर्मा चौक के आगे जज कॉलोनी मोड़ पर एक ऑटो ने उन्हें जोरदार टक्कर मार दी जिससे वह वहीं पर गिर पड़े. उन्हें SNMCH ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था.

सीबीआई ने जांच के लिए नई टीम की है नियुक्त

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने झारखंड के जज उत्तम आनंद की मौत की जांच के लिए अधिकारियों की एक नई टीम नियुक्त की है. जांच अधिकारियों में यह बदलाव झारखंड हाई कोर्ट द्वारा सुनवाई के दौरान जांच पर बार-बार नाराजगी व्यक्त करने के बाद आया है. पिछली सुनवाई में हाई कोर्ट ने सीबीआई अधिकारियों से यह स्पष्ट करने को कहा था कि चार महीने के अंतराल में संदिग्धों के दो ब्रेन-मैपिंग परीक्षण क्यों किए गए. ज्ञात हो कि जज आनंद की हत्या की जांच के लिए झारखंड सरकार द्वारा गठित एसआईटी (विशेष जांच दल) ने सबसे पहले लखन वर्मा और राहुल वर्मा को गिरफ्तार किया था. सीबीआई ने जब इस साल अगस्त में जांच अपने हाथ में ली तो दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया.
ये भी पढ़ें :JMM Foundation Day 2022: 1973 से शुरू हुआ JMM का सफर ऐसे मंजिल तक पहुंचा, जानें- पार्टी की दिलचस्प कहानी

 

 

Related posts

Mandar bypoll Result: कांग्रेस की हुई मांडर सीट, लगभग 23 हजार वोटों से जीतीं शिल्पी नेहा तिर्की

Sumeet Roy

Farm Laws Repeal Reaction: कृषि कानून वापस लेने पर CM Nitish Kumar का आया रिएक्शन, जानें क्या कहा

Sumeet Roy

Ukraine Crisis: केंद्र सरकार ने भारतीयों को निकालने का रास्ता निकाला, पोलैंड के रास्ते आयेंगे सभी भारतीय

Pramod Kumar