समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Bank Strike: 19 को है देशव्यापी बैंक हड़ताल, दो दिन कामकाज रहेगा ठप, एटीएम हो सकते हैं खाली

image source : social media

Bank Strike: शनिवार को बैंकों की देशव्यापी हड़ताल (Strike) है और इस दौरान सभी बैंकों में कामकाज पूरी तरह से ठप रहेगा. अपनी मांगों के संबंध में ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन (AIBEA) ने ये हड़ताल बुलाई है.

19 नवंबर को हड़ताल का ऐलान

AIBEA की ओर से 19 नवंबर को हड़ताल बुलाई गई है और तीसरा शनिवार होने की वजह से बैंक में छुट्टी भी नहीं है. बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि एसोसिएशन के महासचिव ने इंडियन बैंक एसोसिएशन को हड़ताल के संबंध में नोटिस भेजा है. इसके मुताबिक, शनिवार को Bank Strike प्रस्तावित है. इस हड़ताल से बैंकिंग सेवाओं में रुकावट आ सकती है.

प्राइवेटाइजेशन के खिलाफ बुलाई गई हड़ताल 

Bank Strike बुलाने के कारणों की बात करें तो ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन ने बैंकों के प्राइवेटाइजेशन के खिलाफ और बैंक कर्मियों की सुरक्षा को लेकर अपनी मांगों के संबंध में हड़ताल का ऐलान किया है. अपने बैंकों से जुड़े काम इन दो दिनों में निपटाना इसलिए भी जरूरी है, क्योंकि शनिवार के बाद रविवार को बैंकों में साप्ताहिक अवकाश रहेगा. यानी दो दिन बैंक में कामकाज प्रभावित रहेगा.

कुछ ATM में कैश खत्म होने की संभावना 

19 नवंबर को तीसरा शनिवार है. पहले और तीसरे शनिवार को सभी बैंक खुले रहते हैं. हो सकता है कि शनिवार को हड़ताल के चलते कुछ एटीएम में कैश खत्म हो जाए. और, यदि आप अपनी शाखा में जाना चाहते हैं, तो इसे शुक्रवार, 18 नवंबर को समाप्त करने का प्रयास करें, या इसे अगले सप्ताह के लिए स्थगित कर दें.

ये भी पढ़ें : सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ 19 से 21 नवंबर तक 24 जिलों में BJP का हेमंत हटाओ, झारखंड बचाओ आक्रोश प्रदर्शन

 

Related posts

Tokyo Olympics  में मीराबाई चानू की ‘चांदी’ पर इम्फाल में खुशियों का माहौल, देश मना रहा जश्न

Pramod Kumar

Jharkhand में Teacher’s की Bumper Vacancy जल्द, होगी एक लाख से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति

Manoj Singh

Jharkhand News: झारखंड में आज से सरकारी स्कूलों में शुरू हो रही Online पढ़ाई

Manoj Singh