समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Corona के नए वैरिएंट Omicron का खौफ, टल सकता है भारत का साउथ अफ्रीका दौरा

Corona Omicron

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड -बिहार
महामारी कोविड-19 वायरस (Corona) के ओमीक्रोन वैरियंट Omicron के खौफ के बीच भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे को एक सप्ताह के लिए टाला जा सकता है। इस दौरे को लेकर दोनों बोर्ड एक-दूसरे के संपर्क में हैं और खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए फैसला लेंगे। महामारी कोविड-19 वायरस के ओमीक्रोन वैरियंट के आने के बाद से साउथ अफ्रीका को ‘जोखिम वाले देश’ के रूप में पहचाना गया जा रहा है। हालांकि, भारत-ए टीम फिलहाल साउथ अफ्रीका में ही है और दूसरा टेस्ट खेल रही है।

दोनों क्रिकेट बोर्ड एक-दूसरे के संपर्क में हैं

इस बारे में बीसीसीआई के अधिकारी का कहना है कि ‘कोविड-19 के नए वैरियंट ओमीक्रोन की वजह से हम सीरीज को एक सप्ताह के लिए टालने पर बात कर रहे हैं। दोनों क्रिकेट बोर्ड एक-दूसरे के संपर्क में हैं और इस पर फैसला लेंगे। खिलाड़ियों की हेल्थ और सुरक्षा सर्वोपरि है।’

इससे पहले टीम चयन को लेकर होने वाली मीटिंग टालने की खबर आई थी। कानपुर में पहले टेस्ट के ठीक बाद चयन बैठक की योजना बनाई गई थी। न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज से आराम दिए गए प्लेयर्स को साउथ अफ्रीका जाने से पहले 5 दिन क्वारंटीन होना था, जबकि टीम 8 दिसंबर को रवानगी शेड्यूल थी। रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी, केएल राहुल और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ी बायो बबल में शामिल होने के लिए बीसीसीआई की सूचना का इंतजार है। न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I सीरीज के बाद खिलाड़ियों को बताया गया था कि 3 दिसंबर को मुंबई में क्वारंटीन होना होगा।

मेजबान सरकार का वादा

उधर, साउथ अफ्रीका के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने बहुप्रतीक्षित सीरीज के लिए जोहानिसबर्ग पहुंचेगी तो उसके लिए पूर्ण जैव सुरक्षित माहौल (बायो-बबल) तैयार किया जाएगा। मंत्रालय ने साथ ही कोविड-19 का नया वेरिएंट मिलने के बावजूद ‘ए’ टीम के दौरे से नहीं हटने के लिए बीसीसीआई की सराहना भी की।

ये भी पढ़ें :Tax देने में धोनी फिर नंबर वन, कोरोना काल में भी कम नहीं हुई कमाई, 30 करोड़ का भरा इनकम टैक्स

Related posts

झारखंड हाईकोर्ट ने DGP से पूछा, क्यों नहीं सिपाही संवर्ग के लोगों को ससमय MACP का लाभ मिल रहा

Manoj Singh

Jharkhand News : पढ़ाने के अलावा अब मास्टर साहब बेचेंगे मिड डे मील का बोरा! बोली भाजपा- निर्णय वापस ले सरकार

Manoj Singh

गोस्सनर कॉलेज के स्वर्ण जयंती समारोह में मुख्य अतिथि बने सीएम, दिल खोलकर की सराहना

Pramod Kumar