समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

चीन में कोरोना का कोहराम, एक्सपर्ट को ‘बड़ी अनहोनी’ की आशंका, टेंशन में भारत

Corona's furore in China, experts fear 'big untoward', India in tension

चीन में लग रहे लाशों के ढेर, भारत में आज होगी बड़ी समीक्षा बैठक

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

दुनिया को कोरोना बांटने और तबाह करने वाला चीन इस समय खुद कोरोना से तबाह है। 2-3 सालों तक दुनिया को डराने वाला कोरोना अब चीन में हड़कंप मचा रहा है। खबरों के अनुसार यहां लाखों के ढेर लग रहे हैं। आलम यह है कि मृतकों के दाह संस्कार की समस्या उत्पन्न हो गयी है। एक्सपर्ट बता रहे हैं कि चीन ने यह आफत कोरोना से जुड़े प्रतिबंधों में छूट देकर बुलाई है। हालांकि यह स्थिति सिर्फ चीन के लिए चिंता का विषय नहीं, बल्कि इससे भारत के माथे पर भी पसीना आ गया है।

महामारी विज्ञान विशेषज्ञ एरिक फिगल के पोस्ट ने बढ़ाई चिंता

इसी बीच महामारी विज्ञान के जानकार एरिक फिगल डिंग ने ट्विटर करीब 20 पोस्ट में चीन में तेजी से फैलते कोरोना और असहाय होते सिस्टम के बारे में बताया है। एरिक के मुताबिक अगर यही हाल रहा तो अगले 90 दिनों में धरती की 10 फीसदी आबादी संक्रमण का शिकार हो जाएगी। उन्होंने तो कोरोना से लाखों लोगों के मौत के गाल में समा जाने की चिंता भी व्यक्त की है। एरिक ने अपने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी पोस्ट किया है जो एक अस्पताल का है, जिसमें लाशों का अंबार दिखाया गया है। उनका दावा है कि यह नॉर्थ ईस्ट चीन का विजुअल है और ये सभी मौतें सिर्फ एक रात में हुई हैं।

चीन में बढ़ते कोरोना से भारत चिंतित, आज स्वास्थ्य विभाग की  बैठक

चीन ही नहीं, अमेरिका और ब्राजील समेत पांच देशों में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। लेकिन गंभीर परिस्थिति का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इन देशों में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। खासकर चीन में बढ़ते कोरोना के मामलों ने भारत की टेंशन बढ़ा दी है। चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों से भारत सरकार सतर्क हो गयी है। इसी के मद्देनजर केंद्र सरकार ने बुधवार को समीक्षा बैठक बुलाई है, जिसमें सभी अधिकारियों और मंत्रियों को शिरकत करने के निर्देश दिए गए हैं। केंद्र स्वास्थ्य सचिव ने आईसीएमआर को पत्र लिखकर जीनोम सीक्वेंसिग कराने के भी निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें: झारखंड में बदलेगा कल से मौसम का मिजाज, छाएंगे धुंध और कोहरे, जानें मौसम का हाल

Related posts

Dhanbad IIT ISM में विदेश से आया छात्र कोरोना पॉजिटिव, जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा सैंपल

Manoj Singh

Entertainment: रजनीकांत की ‘अन्नाथे’ को अजित कुमार की ’वलिमै’ ने पीछे छोड़ा, 2 दिनों में 100 करोड़

Pramod Kumar

Corona Update India: 24 घंटे में देश में कोरोना के 20 हजार से भी ज्यादा नए मामले, 49 लोगों ने Covid की वजह से गंवाई जान

Sumeet Roy