समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

1 जनवरी से शुरू होगा 15 से 18 साल के बच्चों का Vaccine Registration, यहां पढ़ें Details

Corona Vaccination For Kids

Corona Vaccination For Kids : 15 से 18 वर्ष की आयु के बच्चे कोविड-19 रोधी टीकाकरण के लिये 1 जनवरी से ‘कोविन’ पोर्टल पर पंजीकरण करा सकेंगे और उनके लिए टीके का विकल्प केवल ‘कोवैक्सीन’ होगा. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि तीन जनवरी से बच्चों का कोविड-19 रोधी टीकाकरण शुरू करने की तैयारी चल रही है.

कोविन के प्रमुख डॉ. आर.एस. शर्मा ने सोमवार को कहा, ’15 से 18 साल के बच्चे 1 जनवरी से कोविन पोर्टल पर पंजीकरण करा सकेंगे.’ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार को जारी नये दिशानिर्देशों के अनुसार उनके लिये टीके का विकल्प केवल कोवैक्सीन होगा.

दिशानिर्देशों के अनुसार स्वास्थ्य कर्मियों, अग्रिम मोर्चे के कर्मियों और हृदय रोग जैसी कुछ गंभीर बीमारियों से ग्रस्त 60 साल से अधिक उम्र के ऐसे नागरिकों को टीके की तीसरी खुराक देने का क्रम दूसरी खुराक लगाये जाने की तारीख से नौ महीने या 39 सप्ताह पूरे होने पर आधारित होगा.

तीन जनवरी से लागू होने वाले दिशानिर्देशों के अनुसार, 15 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोग कोविन पोर्टल पर पंजीकरण कर सकेंगे. दूसरे शब्दों में, ”वे सभी जिनका जन्म वर्ष 2007” या उससे पहले है, वे टीकारण के लिये पात्र होंगे.

ये भी पढ़ें – झारखंड में कोरोना का ब्रेक फेल, 482 नये मरीज मिलने से हड़कंप, 246 नये केस ने की रांची की हालत पतली

Corona Vaccination For Kids

 

 

Related posts

Omicron Variant Symptoms: कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के इन लक्षणों को ना करें Ignore

Sumeet Roy

विश्व तीरंदाजी चैंपियनशिप: सुरेखा, मुस्कान और प्रिया ने महिला कंपाउंड टीम का जीता रजत

Pramod Kumar

Irfan Ansari बोले- हेमंत सोरेन आदिवासी नहीं, हेमंत ‘अंसारी’ हैं, जानें क्यों कांग्रेस विधायक ने कह दी ये बात?

Manoj Singh