समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Corona Update: देश में कोरोना की रफ्तार तेज, 24 घंटे में 3205 नए केस दर्ज

Corona Update

Corona Update: कोरोना महामारी से दुनिया भर में जंग अभी जारी है. इस बीच भारत में भी पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी देखी जा रही है. पिछले 24 घंटे में 3,205 नए कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं. अब संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 4 करोड़ 30 लाख 88 हजार 118 हो गई है. 24 घंटे में 31 नए कोविड से संबंधित मौतें भी दर्ज की गईं. जिसके बाद देशभर में कोरोना की वजह से कुल मौतों की संख्या 5 लाख 23 हजार 920 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 19,509 पहुंच गई है.

देश में कोरोना की रफ्तार तेज

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 2,802 से अधिक मरीज कोरोना वायरस से ठीक भी हुए. दैनिक सकारात्मकता दर 0.98% जबकि साप्ताहिक सकारात्मकता दर 0.76% फीसदी दर्ज की गई है. मौजूदा समय में रिकवरी दर 98.74 फीसदी है. इससे पहले मंगलवार को 2568 नए मामले सामने आए थे. ये आंकड़े सोमवार के आंकड़ों के मुताबिक 18.6 फीसदी कम थे. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में टीकाकरण अभियान के तहत अब तक कुल 189.48 करोड़ वैक्सीन की खुराक लोगों को दी जा चुकी है. वही देश में XE वैरिएंट की उपस्थिति की पुष्टि की गई है.

भारत में XE वैरिएंट की उपस्थिति की पुष्टि 

भारतीय SARS-CoV2 जीनोमिक्स सीक्वेंसिंग कंसोर्टियम या INSACOG ने भारत में ओमिक्रोन स्ट्रेन XE वैरिएंट की उपस्थिति की पुष्टि की है. महाराष्ट्र और गुजरात दोनों में अत्यधिक वायरल स्ट्रेन के बारे में रिपोर्ट करने के हफ्तों बाद, INSACOG विश्लेषण कहता है कि रिपोर्ट किए गए मामलों में से एक XE वैरिएंट का है. जबकि INSACOG बुलेटिन में ये नहीं दर्शाया गया है कि किस राज्य में XE वैरिएंट का मामला है, अधिकारियों ने पहले Omicron के सब वैरिएंट पर महाराष्ट्र की रिपोर्ट को खारिज कर दिया था.

ये भी पढ़ें – तब और अब: यूरोप दौरे के बीच PM Modi की 30 साल पुरानी बर्लिन यात्रा की फोटो हुई वायरल

Corona Update

Related posts

Palamu : सीएम के प्रधान सचिव के आप्‍त सचिव के माता-पिता की घर में घुसकर गला रेतकर जघन्य हत्या

Pramod Kumar

Tokyo Olympic : Dipika Kumari आगे बढ़ीं, क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं, पीछे रह गये प्रवीण जाधव और रणदीप राय

Sumeet Roy

Jharkhand: आईसीएआर का निरीक्षण दल पहुंचा बीएयू, कामकाज की समीक्षा के बाद विकास अनुदान पर करेगा फैसला

Pramod Kumar