समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड टेक्नोलॉजी फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

झारखंड में Corona Testing हुई सस्ती, RT-PCR के लिए अब देने होंगे बस इतने पैसे

Corona Testing

RT-PCR Testing Jharkhand: झारखंड के निजी क्षेत्र की जांच प्रयोगशालाओं को अब आईसीएमआर द्वारा कोविड-19 वायरस के प्रशिक्षण की अनुमति प्रदान की गई है, जिसमें RT-PCR  के विधि से विभागीय आदेश जारी करते हुए भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने इसकी जांच की दर से प्रशिक्षण की अनुमति प्रदान की थी.

आज झारखंड स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा आरटी पीसीआर टेस्टिंग किट एक्सट्रैक्शन किट और भी VTM किट के मूल्य में लगातार गिरावट एवं अन्य राज्यों में निर्धारित शुल्क में कमी की विभागीय समिक्षोपरांत निर्देशानुसार झारखंड राज्य में ₹300 प्रति (PPE किट शुल्क एवं सभी कर सहित ) प्रति जांच संशोधित दर निर्धारित की गई , जबकि मरीज के निवास स्थान से RT-PCR सैंपल संग्रहण किए जाने हेतु अतिरिक्त ₹100 , प्रति होम विजिट की राशि निर्धारित की गई है.

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने इससे संबंधित जानकारी अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए बताया है कि इसके अतिरिक्त पूर्व में निजी क्षेत्र के अस्पतालों, प्रयोगशालाओं में रैपिड एंटीजन टेस्ट किट के माध्यम से कोविड-19 की प्रति जांच दर ₹150 और (जीएसटी टैक्स) निर्धारित की गई थी.

RAT के मूल्य में भी लगातार गिरावट एवं अन्य राज्यों में निर्धारित शुल्क में कमी की विभागीय समीक्षा उपरांत झारखंड सरकार द्वारा राज्य में निजी जांच प्रयोगशाला, अस्पताल , क्लीनिक, नर्सिंग होम डिस्पेंसरी में कोविड-19 की रैपिड एंटीजन जांच की अधिकतम दर ₹50 प्रति जांच (PPE किट शुल्क एवं सभी दर सहित निर्धारित की गई है, और यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा.

ये भी पढ़ें – असुरक्षित जनजातीय समूह के बच्चों को उड़ान परियोजना दे रहा उनके सपनों को पंख, पाठशाला से जुड़े करीब 3000 बच्चे

RT-PCR Testing Jharkhand 

Related posts

देवघर : आज भी कौतूहल का विषय बना है दरार वाली चट्टान पर हनुमान जी का चित्र, हैरान कर देंगी तपोभूमि की ये रोचक बातें

Manoj Singh

Aryan Khan से मिलने जेल पहुंचे Shah Rukh Khan, ड्रग्स केस में फंसने के बाद बेटे का पहली बार पिता से सामना

Manoj Singh

Overseas flights : 15 दिसंबर से देश में नहीं शुरू होंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, DGCA ने लिया ये बड़ा फैसला

Manoj Singh