समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

फिर बढ़ने लगा Corona? इस जिले में लगा 3 दिन का Lockdown

फिर बढ़ने लगा Corona? इस जिले में लगा 3 दिन का Lockdown

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार

देश में कोरोना (Corona) की संक्रमण दर  कम हो रही है, लेकिन कुछ इलाकों में अब ये दोबारा बढ़ने लगा है. देश के कई हिस्सों में कोरोना संक्रमण के मामलों में फिर बढ़ोतरी देखी जाने लगी है. पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में सोनारपुर म्युनिसिपालिटी इलाके में 3 दिनों के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है. इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाओं को ही छूट रहेगी.

ICMR ने जताई चिंता 

दुर्गा पूजा के बाद से बंगाल में कोरोना के मामलों में एक बार बढ़ोतरी देखी गई है. ICMR की ओर से भी बंगाल सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताते हुए चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में आईसीएमआर ने कहा है कि दुर्गा पूजा के बाद कोलकाता में कोरोना के मामलों में 25 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

दूसरे जिलों में भी कोविड के मामले बढ़ने लगे हैं कोविड के मामले

कोलकाता के अलावा बाकी दूसरे जिलों में भी कोविड के मामले बढ़ने लगे हैं. कोलकाता से सटे सोनारपुर इलाके में अब तक 19 कंटेन्मेंट जोन बनाए जा चुके हैं और यहां संक्रमण तेजी से फैल रहा है. इसे देखते ही यहां तीन दिन के लॉकडाउन की घोषणा की गई है.

हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में मंगलवार को 806 नए केस सामने आए थे और 15 मरीजों की मौत हुई थी. इससे पहले सोमवार को यहां 805, रविवार को 989 और शनिवार को 974 मामले सामने आए थे. प्रदेश में अब तक कोरोना के 15.88 लाख मामले सामने आ चुके हैं और 19,081 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें : Bihar Politics : बिहार के सियासी पिच पर क्या लालू ला पाएंगे हरियाली?

Related posts

झारखंड में बिजली टैरिफ में बदलाव, 200 यूनिट तक खपत करने वालों को राहत

Pramod Kumar

सिमडेगा में बन रहा है स्पोर्ट्स कंपलेक्स, जानिए क्या है इसमें खास

Manoj Singh

Bihar Road Accident: रफ्तार का कहर, अनियंत्रित कार ने व्यक्ति को रौंदा, घटना CCTV में कैद 

Sumeet Roy