समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची स्वास्थ्य

Ranchi में हुई Corona की एंट्री, इस इलाके से मिला Covid 19 का पेशेंट

corona in ranchi

Ranchi : राजधानी रांची में कोरोना (Corona) की एंट्री हो गई। शहर के सबसे भीड़भाड़ वाले इलाके में एक शख्स की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह भीड़भाड़ वाला इलाका है राजधानी के कोतवाली थाना क्षेत्र का।

इस शख्स की उम्र करीब 45 वर्ष है और वह पेशे से बिजनेसमैन हैं। कुछ दिनों से वह बीमार चल रहे हैं। चेकअप कराने के लिए बीएयू के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर यूएस वर्मा के पास पहुंचे।

डॉक्टर वर्मा ने बताया कि उन्हें सर्दी, खांसी, जुकाम और सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। करीब 20-22 दिनों से परेशानी हो रही थी।

उनकी हालत को देख कोरोना जांच करवाया। उनकी RTPCR रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल उन्हें दवाइयां देकर घर पर आइसोलेट होने की सलाह दी गई है।

यहां याद दिला दें कि कोरोना (Corona) के नये वैरियेंट BF.7 तेजी से अपना पांव पसार रहा है। गुजरे कुछ दिनों पहले झारखंड के बॉर्डर से सटे बिहार के गया जिले में 4 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे।

यह सभी विदेशी पर्यटक थे। इनमें से तीन बैंकॉक और एक म्यांमार से बोधगया आये थे। धर्म गुरू दलाइ लामा अभी एक महीने के लिए बोधगया प्रवास पर हैं।

वहीं, बीते कल सीएम हेमंत सोरेन ने कोरोना को लेकर आला अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग की थी। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी मौजूद थे। राज्य के सभी अस्पतालों में कोरोना से निपटने के सभी संसाधनों को दुरुस्त रखने को सख्त निर्देश दिया था। इसके बाद रांची डीसी राहुल सिन्हा ने भी कोरोना को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी थी।

इसे भी पढें: Jharkhand: गढ़वा में कोरोना ने दी दस्तक, महिला के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद हड़कंप

 

corona in ranchi

Related posts

गिरिडीह में कोर्ट जाने के दौरान जेलर की गाड़ी पर चली गोली, बाल-बाल बचे जेलर प्रमोद कुमार

Sumeet Roy

Jharkhand: रांची के नये उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने पदभार ग्रहण किया, राज्यपाल और सीएम से की मुलाकात

Pramod Kumar

Jharkhand:  1932 आधारित स्थानीयता और आरक्षण बिल पास होने पर बोले हेमंत- झारखंड के लिए 11 नवंबर का दिन बेहद खास

Pramod Kumar