समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ, हर स्थिति से निबटने में भारत सक्षम – मनसुख मांडविया

Corona is not over yet, India is capable of dealing with every situation – Mansukh Mandaviya Review meeting

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

पड़ोसी देश चीन में बढ़ते कोरोना केसों की बीच चिंतित भारत में स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को एक समीक्षा बैठक बुलाई। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बैठक में देश में कोरोना की स्थिति और उससे निबटने के उपायों की समीक्षा की। मांडविया ने कहा कि चीन समेत कई देशों में अचानक बढ़े कोरोना के मामलों को लेकर भारत सरकार की चिंता लाजिमी है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भारत से अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है। लेकिन भारत किसी भी स्थिति से निबटने में सक्षम है।

बैठक में  स्वास्थ्य, आयुष, फार्मास्यूटिकल्स और जैव प्रौद्योगिकी विभाग के सचिव, भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के महानिदेशक राजीव बहल, नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) वीके पाल और टीकाकरण पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह के अध्यक्ष एनएल अरोड़ा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में आये कई सुझाव

स्वास्थ्य समीक्षा बैठक में कई उपाय और सुझाव भी दिये गये। जैसे असम के जीएमसीएच अधीक्षक अभिजीत शर्मा ने प्रभावी टीकाकरण, मास्क की अनिवार्यता और सोशल डिस्टेंसिंग जैसी सावधानियां बरतना का सुझाव दिया। वहीं, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने केन्द्र और राज्य सरकार टास्क फोर्स बनाने का सुझाव दिया। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि हम भारतीय सुरक्षित हैं। मैं लोगों से अपील करता हूं कि बूस्टर डोज भी लें। हम हवाईअड्डे पर निगरानी रखें। इन उपायों से भारत में दोबारा कोरोना के खतरों से बच सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही एक और युवती की हत्या, हत्यारे पर सस्पेंस!

Related posts

Tribute to CDS: पीपल के पत्ते पर बिपिन रावत का अक्स उकेर कर दी अनोखी श्रद्धांजलि

Pramod Kumar

भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, प्रदेश अध्यक्ष ने गिनाई उपलब्धियां

Sumeet Roy

Waseem Rizvi conversion: वसीम रिजवी बने जीतेंद्र नारायण सिंह त्यागी, कहा -सिर्फ हिंदुत्व के लिए काम करुंगा

Manoj Singh