समाचार प्लस
देश

कोरोना बहरूपिया है, हमें कोरोना वायरस के हर वैरिएंट पर भी नजर रखनी होगी- PM मोदी

corona

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच कई राज्यों में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पूर्वोत्तर राज्यों में कोरोना की स्थिति पर चर्चा की. इसमें असम, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, मेघालय, सिक्किम, त्रिपुरा और नगालैंड के मुख्यमंत्री शामिल हुए. इस दौरान पीएम मोदी ने संभावित तीसरी लहर पर चिंता जताई. उन्होंने कहा कि हिल स्टेशन, मार्केट में बिना मास्क और प्रोटोकॉल के बिना भारी भीड़ का उमड़ना ठीक नहीं है. यह हमारे लिए चिंता का विषय है.

वक्त रहते इलाज करना बहुत जरूरी -PM मोदी

पीएम ने कहा, ”कोरोना बहरूपिया है, हमें कोरोना वायरस के हर वैरिएंट पर भी नजर रखनी होगी. म्यूटेशन के बाद ये कितना परेशान करने वाला होगा, इस बारे में एक्सपर्ट्स लगातार स्टडी कर रहे हैं. ऐसे में रोकथाम और वक्त रहते इलाज करना बहुत जरूरी है.”

बिना मास्क पहने, भारी भीड़ उमड़ना ठीक नहीं

देश में कोरोना संक्रमण होते ही लोगों के घूमने निकल पड़ने पर पीएम मोदी ने कहा, “ये सही है कि कोरोना की वजह से टूरिज्म, व्यापार-कारोबार बहुत प्रभावित हुआ है। लेकिन आज मैं बहुत जोर देकर कहूंगा कि हिल स्टेशंस में, मार्केट्स में बिना मास्क पहने, भारी भीड़ उमड़ना ठीक नहीं है। सतर्कता बरतना बेहद जरूरी है.”

वैक्सीनेशन की प्रक्रिया में तेजी लानी होगी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे ‘सबको वैक्सीन-मुफ्त वैक्सीन’ अभियान की पूर्वोत्तर में भी उतनी ही अहमियत है।साथ ही पीएम ने मुख्यमंत्रियों से अपील की कि तीसरी लहर से मुकाबले के लिए हमें वैक्सीनेशन की प्रक्रिया तेज करते रहना है।

यह भी पढ़ें :कोरोना बहरूपिया है, हमें कोरोना वायरस के हर वैरिएंट पर भी नजर रखनी होगी- PM मोदी

Related posts

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में ASI सर्वेक्षण पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लगायी रोक

Pramod Kumar

Tokyo Olympics : (Saurabh Chaudhary)सौरभ चौधरी 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल्स में, सुनाई दी पदक की खनक!

Pramod Kumar

दुनिया भर में सबसे ज्यादा सीसीटीवी कैमरे दिल्ली में, प्राइवेसी पर उठ रहे सवाल

Pramod Kumar