समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Jharkhand में Corona का कहर : घरों में ‘कैद’ हो रहे मंत्री और अफसर, सचिवालय के कार्यों पर पड़ रहा असर

Corona havoc in Jharkhand

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार 
झारखंड (Jharkhand) में कोरोना संक्रमण (Corona) के मामले दिन ब दिन तेजी से बढ़ रहे हैं। मंगलवार को राज्य में कोरोना 4482 कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं मंगलवार को राजधानी में 11165 कोरोना संक्रमित मिले हैं। राज्य में तेजी से फ़ैल रहे कोरोना के संक्रमण की धमक अब झारखंड सचिवालय में भी कोरोना की धमक पहुंच गयी है। पिछले दिनों ग्रामीण विकास विभाग के अंतर्गत मनरेगा सेल में चार कर्मी कोरोना से पीड़ित पाये गये।

सचिवालय के कार्यों पर पड़ा असर 

राज्य में बढ़ते कोविड-19 संक्रमण का असर सचिवालय पर पड़ा है. सचिवालय में बैठकों पर अघोषित पाबंदी लग गयी है. सरकार के वरीय पदाधिकारी बैठकों के लिए अधिकारियों को भौतिक रूप से उपस्थित होने के लिए नहीं बोल रहे हैं. वर्चुअल बैठकों का दौर चल रहा है. मंत्री और अफसर अपने घरों से ही फाइलों का निपटारा कर रहे हैं.

सीएम होम आइसोलेशन में, दो मंत्री संक्रमित

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी और बच्चे कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. हालांकि, मुख्यमंत्री की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. फिर भी वह एहतियातन अपने आवास से ही ऑनलाइन दिशा निर्देश दे रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर भी कोविड पॉजिटिव हैं. अन्य मंत्रियों में डॉ रामेश्वर उरांव, जगरनाथ महतो, सत्यानंद भोगता, चंपई सोरेन, जोबा मांझी, हफीजुल व बादल पत्रलेख भी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र से कार्य निपटा रहे हैं.

कई सचिव पॉजिटिव, कई घर से निपटा रहे काम

राज्य सरकार के वरीय अधिकारी भी संक्रमण की आशंका को लेकर सावधानी बरत रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह कोविड संक्रमित होकर होम आइसोलेशन में हैं. ऊर्जा सचिव और झारखंड ऊर्जा विकास निगम के सीएमडी सह झारखंड बिजली वितरण निगम के एमडी अविनाश कुमार भी बीमार हैं. स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव राजेश शर्मा भी संक्रमित हैं.वह भी अपने घर से ही काम कर रहे हैं. ग्रामीण विकास सचिव डॉ मनीष रंजन भी कार्यालय नहीं आ रहे थे.

बड़ी संख्या में अधिकारी और कर्मचारी कोरोना प्रभावित

सचिवालय में बड़ी संख्या में अधिकारी और कर्मचारी कोरोना प्रभावित हो गये हैं. संक्रमण की आशंका के कारण 50 फीसदी उपस्थिति के साथ कर्मियों को कार्यालय बुलाया जा रहा है. लेकिन उससे भी कम उपस्थिति दर्ज की जा रही है. विभिन्न विभागों में कई उप सचिव और संयुक्त सचिव भी कोरोना संक्रमित हैं.
ये भी पढ़ें :PLFI नक्सली संगठन के सहयोगी तीन युवक व एक महिला यूपी बॉर्डर से गिरफ्तार, झारखंड पुलिस कर सकती है बड़ा खुलासा

 

Related posts

सोफी चौधरी का इंस्टाग्राम पर दिखा बोल्ड और दिलकश अंदाज, घायल हुए फैन्स

Manoj Singh

Lava का पहला 5G स्मार्टफोन Lava Agni 5G, लॉन्च डेट की घोषणा, ये फीचर्स होंगे खास

Manoj Singh

कृष्ण अवतार में लालू यादव की प्रतिमा, तेज प्रताप ने तस्वीर पोस्ट कर लिखा- ‘गरीबों के भगवान’ तो यूजर्स ने दिए ऐसे रिएक्शन…

Manoj Singh