समाचार प्लस
अंतरराष्ट्रीय देश

Tokyo Olympic खेल गांव में Corona ने लगाई सेंध, मंडराया खतरा

tokyo olympic 24july

Tokyo Olympic का आयोजन 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होना है। अब Olympic की शुरुआत होने में मात्र 6 दिन बचे हैं. टोक्यो के लिए भारत का पहला जत्था आज रवाना होगा। कई देशों के एथलीट खेल गांव पहुंच चुके हैं, लेकिन खेलों के महाकुंभ के शुरू होने से पहले ही शनिवार को आयोजकों ने जानकारी दी टोक्यो कि खेल गांव में कोरोना (COVID-19 Case) का पहला केस सामने आया है।
आयोजन कमेटी के प्रवक्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘ खेल गांव में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है। ये खेल गांव में पहला मामला है। स्क्रीनिंग टेस्ट के दौरान इसका पता चला।

भारत की ओर से 18 खेलों में 121 एथलीट अपनी चुनौती पेश करेंगे

भारत की ओर से टोक्यो ओलंपिक खेलों 119 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. भारत ओलंपिक संघ ने पहले ही जानकारी दे दी थी कि 199 खिलाड़ियों समेत 228 सदस्यों के दल को टोक्यो भेजा जाएगा. भारत के लिए ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने जा रहे 119 खिलाड़ियों में से 67 पुरुष खिलाड़ी हैं जबकि 52 खिलाड़ी हैं. भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा, ”टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय दल की कुल संख्या 228 होगी. इसमें 67 पुरुष खिलाड़ी और 52 महिला खिलाड़ी हैं. हम 85 पदक स्पर्धाओं में चुनौती पेश करेंगे.”

ओलंपिक खेलों के इतिहास में भारत का सबसे बड़ा दल

ओलंपिक खेलों के इतिहास में भारत का सबसे बड़ा दल हिस्सा लेने जा रहा है. इससे पहले रियो ओलंपिक में 118 भारतीय खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. ओलंपिक खेलों में कई इवेंट ऐसे हैं जिनमें भारतीय खिलाड़ी पहली बार हिस्सा लेने टोक्यो पहुंच रहे हैं.

विदेशी दर्शकों को प्रवेश नहीं मिलेगा

महामारी के कारण एक साल टल चुके ओलिंपिक 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होने हैं। खेलों के दौरान विदेशी दर्शकों को प्रवेश नहीं मिलेगा और छह सप्ताह के आपातकाल से स्थानीय दर्शकों को अनुमति देने की संभावना भी खत्म हो गई है।

यह भी पढ़ें : JEE Main 2021: चौथा सत्र स्थगित, जानिए कब होगी परीक्षा

Related posts

Kisaan Andolan: सुप्रीम कोर्ट की लगी फटकार तो टिकैत आया रास्ते पर, खोला रास्ता

Pramod Kumar

Jio का शानदार Offer, अब तुरंत मिल जाएगा Data Loan, फॉलो करना होगा ये सिंपल स्टेप्स

Sumeet Roy

LPG की कीमत से लेकर बैंकिंग नियमों तक! मार्च के ये बड़े बदलाव आपकी जेब पर डालेंगे सीधा असर

Manoj Singh