समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Team India के खाने पर विवाद, हलाल मीट अनिवार्य करने पर मचा बवाल, BCCI की हो रही खिंचाई

Team India के खाने पर विवाद, हलाल मीट अनिवार्य करने पर मचा बवाल

न्यूज़ डेस्क / समाचार प्लस झारखंड -बिहार
भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के खिलाड़ियों के खाने में हलाल मीट कथित तौर पर अनिवार्य करने को लेकर सोशल मीडिया पर  बीसीसीआई की जमकर खिंचाई हो रही है। टीम इंडिया के क्रिकेटर्स के लिए कथित तौर पर केवल हलाला सर्टिफाइड मीट खाने अनिवार्य करने के बाद सोशल मीडिया पर बीसीसीआई (BCCI) की आलोचना की जा रही है.

टि्वटर पर#BCCI_Promotes_Halal नाम से ट्रेंड चल रहा है

टि्वटर पर#BCCI_Promotes_Halal नाम से ट्रेंड चल रहा है जिसमें भारतीय क्रिकेट बोर्ड की खिंचाई की जा रही है. दरअसल दो दिन पहले खबर आई थी कि बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए नया डाइट प्लान तैयार किया है. इस प्लान को क्रिकेटर्स को सख्ती से मानना होगा. इसमें हलाल किए हुए मांस को खाने की बात कही गई है.

हलाल सर्टिफाइड मीट ही खाने की सलाह 

स्पोर्ट्स तक वेबसाइट के अनुसार, खिलाड़ियों को किसी भी तरह से पॉर्क और बीफ खाने की अनुमति नहीं दी गई है. यह कदम उनकी फिटनेस और सेहत को देखते हुए उठाया गया है. अगर किसी को मीट खाना है तो वे केवल हलाल सर्टिफाइड मीट ही खा सकते हैं. इसके अलावा और किसी तरह का मीट नहीं खा सकते हैं. आने वाले क्रिकेट कैलेंडर और इसमें होने वाली बड़ी सीरीज व आईसीसी इवेंट के दौरान खिलाड़ियों को फिट रखने के लिए इस डाइट प्लान को सख्ती से खिलाड़ियों पर लागू किया जाएगा. खिलाड़ियों का वजन नहीं बढ़े इसका भी ध्यान रखा जाएगा.

खानपान में सावधानी बरतने को कहा गया

रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ खिलाड़ियों को बायो बबल में रहने की वजह से लगातार क्रिकेट खेलने में दिक्कत हो रही थी. वे सभी फॉर्मेट में अपनी ऊर्जा बनाए हुए नहीं रख पा रहे थे. ऐसे में खिलाड़ियों से अपने खानपान में सावधानी बरतने को कहा गया है. जो खिलाड़ी मीट खाने के शौकीन हैं और रोजाना खाते हैं उन्हें विशेष रूप से ध्यान देने को कहा गया है.

सोशल मीडिया पर बीसीसीआई की खिंचाई

बीजेपी और हिंदूवादी संगठनों से जुड़े टि्वटर अकाउंट्स से लगातार इस बारे में ट्वीट किए जा रहे हैं. इनमें बीसीसीआई से ऐसा नहीं करने को कहा जा रहा है. साथ ही पूछा जा रहा है कि हिंदू व सिख क्रिकेटर्स को हलाल मीट खाने के लिए क्यों बाध्य किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें :10 Flash Points, 20 Years :अब मनीष तिवारी की किताब पर घमासान,मनमोहन सरकार पर वार, BJP ने घेरा

Related posts

डोंगाई महिला एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2021 के लिए Players के नाम का हुआ ऐलान, टीम में झारखंड की Nikki Pradhan भी शामिल

Sumeet Roy

Jharkhand: मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने अमर शहीद पांडेय गणपत राय के शहादत दिवस पर दी श्रद्धांजलि

Pramod Kumar

Jharkhand CMs Review Meeting: CM हेमंत सोरेन ने की समीक्षा बैठक, ‘जमीन सर्वे करने की दिशा में पहल करे विभाग’

Manoj Singh