समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

कंडोम में नशा ही नशा है! नये जमाने का नया नशा बना कंडोम, भाप लेने से छाता है नशा, क्या कहता है विज्ञान?

Intoxication in condom is intoxication! Consumption of condom steam has become the new addiction of the new age

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

कंडोम का इस्तेमाल तो वैसे जनसंख्या नियंत्रण के लिए किया जाता है। लेकिन इसके ‘कुछ और’ इस्तेमाल की शुरुआत हो गयी है। आप भी सुनेंगे तो आप भी अपना सर पकड़ कर कहेंगे- हे भगवान! पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर के युवाओं ने ऐसा शौक पाल लिया है कि यहां बर्थ कंट्रोल करने वालों के माथे पर बल पड़ गये हैं। क्योंकि यहां कई इलाकों में कंडोम आउट ऑफ स्टॉक होने लग गये हैं। यह कारस्तानी है नशेबाजों की। नशेबाजों के नशा करने के कई तरीकों के बारे में आपने सुना होगा। लेकिन पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर के युवा नशे के लिए कंडोम यूज कर रहे हैं । युवाओं के इस शौक की वजह से स्थानीय तौर पर दुकानों से कंडोम गायब होने लगे हैं। जो भी यह खबर सुन रहा है वह तो हैरान है ही, स्थानीय प्रशासन को भी चिंता में डाल दिया है।

कैसे कर रहे हैं कंडोम का इस्तेमाल

जानकारी मिली है कि युवा इन कंडोम को उबाल कर उसकी भाप ले रहे हैं। कई युवा नशे की जगह इसी का यूज कर रहे हैं। कंडोम के इस्तेमाल से नशा आ सकता है, इसकी पुष्टि विज्ञान भी करता है। नेशनल लाइब्रेरी ऑफ मेडिसिन की छपी रिसर्च में कहा गया है कि कंडोम में ऐरोमैटिक नामक एक कंपाउंड होते हैं। यह ऐरोमैटिक कंपाउंड पिघलने के बाद अल्कोहल बनाता है। यानी विज्ञान भी मान रहा है कि कंडोम के इस तरह से इस्तेमाल का कोई भी ऐडिक्ट हो सकता है।

भाप ही नही ले रहे, उबला पानी भी पी रहे युवा

ये युवा ढेर सारा कंडोम पानी में डाल कर उबालते हैं। जब पानी उबलने लगात है तब ये युवा इसकी भाप लेते हैं। इससे उन पर शुरूर तो छाता है, लेकिन उबला पानी भी नशीला हो जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि कुछ युवा इस पानी को पी भी रहे हैं।

यह भी पढ़ें:  द्रौपदी मुर्मू ने ली राष्ट्रपति पद की शपथ, देश का जताया आभार

Related posts

गणेशोत्सव आरम्भ: कीजिये प्रथम पूज्य देव की आराधना, घर आयेंगी ऋद्धि-सिद्धि

Pramod Kumar

International Mountain Day 2021 : आज ही के दिन क्यों मनाया जाता है अंतर्राष्ट्रीय पर्वत दिवस, जानें महत्व और इतिहास

Sumeet Roy

By-Election 2021: उपचुनाव के लिए मतों की गिनती जारी, तेजस्वी बोले- दोनों सीट शानदार अंतर से जीतेंगे

Manoj Singh