समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम, विस्फोटकों समेत 2 संदिग्धों को पुलिस ने दबोचा

Conspiracy to terrorize Delhi before Republic Day failed

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

हर साल गणतंत्र दिवस नजदीक आते ही आतंकियों के हाथ खुजलाने लग जाते हैं। इस बार भी आतंकियों ने ऐसी ही हरकत की है। भारत का गणतंत्र दिवस समारोह अब कुछ की दिन बात होने वाला है। इसको लेकर दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड का रिहर्सल भी जारी है। ऐसे में दिल्ली पुलिस ने विस्फोटकों, हथियारों के साथ दो संदिग्धों को गिरफ्तार कर किसी बड़ी आतंकी घटना को नाकाम कर दिया है। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की कार्रवाई के बाद ये दो संदिग्धों उनके हाथ लगे हैं।

नौशाद और जगजीत सिंह नाम के दो आतंकियों को जहांगीरपुरी इलाके से स्पेशल सेल ने एक दिन पहले ही गिरफ्तार किया था। इसके बाद भलस्वा डेयरी के एक घर को आज सुबह पुलिस ने घेर लिया। इससे इलाके में हड़कंप मच गया। लोग कई तरह की चर्चा करने लगे। इसी क्रम में एक घर में घुसकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तलाशी ली। घर के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली गई। इस तलाशी में ग्रेनेड और हथियार मिले हैं। बताया जा रहा है कि नौशाद और जगजीत ने ही भलस्वा डेयरी के घर में हथियार रखे होने की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद सुबह ही पुलिस ने छापा मार दिया ग्रेनेड वगैरह बरामद किया है।

आतंकी संगठनों के साथ संबंध

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बताया कि इन दोनों के संबंध आतंकी संगठनों से है। आरोपियों में एक जगजीत सिंह उर्फ जग्गा (29) उत्तराखंड के उधम सिंह नगर का रहने वाला है जबकि दूसरा नौशाद (56) दिल्ली के जहांगीरपुरी का निवासी है। आरोपियों के पास से तीन पिस्टल और 22 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं।

नौशाद हरकत उल अंसार का पूर्व सदस्य

नौशाद आतंकी संगठन हरकत उल अंसार का सदस्य रहा है। उसे हत्या के दो मामलों में उम्र कैद और विस्फोटक अभिनियम के तहत 10 वर्ष की सजा हो चुकी है। जबकि जगजीत सिंह पंजाब के बंबीहा गिरोह का सदस्य है। उसे देशविरोधी वारदातों के लिए कनाडा में बैठे आतंकी अर्शदीप डल्ला से निर्देश मिलते थे।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी पीएम के उड़े होश! गिलगित-बाल्टिस्तान से उठी आवाज- हमें भारत में मिलाओ!

Related posts

Pervez Musharraf Fan of Dhoni’s Hairstyle: जब माही के हेयरस्टाइल के कायल हो गए थे Pervez Musharraf, दी थी बाल ना कटवाने की सलाह

Manoj Singh

Jharkhand: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कल करेंगे झारखण्ड खेल नीति 2022 का विमोचन

Pramod Kumar

भाकपा माओवादी के एरिया कमांडर Kamlesh Yadav ने चतरा में किया सरेंडर

Manoj Singh