समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Copyright Case में फंसी कांग्रेस, भारत जोड़ो यात्रा के ट्विटर हैंडल पर बेंगलुरु कोर्ट ने लगायी रोक

Congress caught in copyright case, ban on Twitter handle of Bharat Jodi Yatra

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

भारत जोड़ो यात्रा अभियान पर निकली कांग्रेस की एक गलती उस पर भारी पड़ गयी है। अब गलती का खमियाजा उसे अपने ट्विटर हैंडलों पर रोक के रूप में भुगतना पड़ रहा है। मामला फिल्मी म्यूजिक के कॉपीराइट का है, इसी को लेकर बेंगलुरु की एक अदालत ने कांग्रेस और उसके आंदोलन ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के ट्विटर हैंडल को अस्थायी रूप से ब्लॉक करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने यह आदेश एमआरटी म्यूजिक द्वारा दायर की गयी याचिका पर दिया है।

दरअसल, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के सोशल मीडिया पर प्रचार के लिए कई वीडियोज बनाए गए। इनमें कांग्रेस ने सुपरस्टार यश की फिल्म ‘केजीएफ’ के म्यूजिक का इस्तेमाल कर लिया। इसी पर एमआरटी म्यूजिक ने कॉपीराइट एक्ट के तहत अदालत में शिकायत दर्ज करा दी थी। अपनी शिकायत याचिका में म्यूजिक कंपनी की ओर से दावा किया गया कि कांग्रेस के भारत जोड़ो यात्रा के प्रचार गानों में फिल्म के गानों का इस्तेमाल किया गया है। जबकि कांग्रेस की तरफ से एमआरटी म्यूजिक की से इसकी कोई अनुमति नहीं मांगी गयी थी। पार्टी और कांग्रेस के तीन नेताओं के खिलाफ धारा 403 (संपत्ति का बेईमानी से हेराफेरी), 465 (जालसाजी के लिए सजा), 120 धारा 403, 465 और 120बी आर/डब्ल्यू धारा 34 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 की धारा 66 के तहत और धारा 63 कॉपीराइट अधिनियम, 1957 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: CM हेमंत ने जमशेदपुर के MGM कॉलेज एवं अस्पताल जमशेदपुर में 500 बेड के नए अस्पताल भवन की रखी आधारशिला

Related posts

Corona वैक्सीन की 11 डोज लेने वाले बुजुर्ग को पड़ गए लेने के देने, अब मुसीबत में घिरे

Manoj Singh

99 प्रतिशत लोगों को लग रहा है कि ये गधा है, मगर इसकी सच्चाई कुछ और है, आपको क्या लगता है…10 मिनट में बताएं

Manoj Singh

Rajiv Kumar ने देश के 25वें मुख्य चुनाव आयुक्त का पदभार संभाला, सुशील चंद्रा की ली जगह

Manoj Singh