समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड धनबाद फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Sahara India के चेयरमैन और निदेशकों के खिलाफ शिकायतवाद, सरकार लेगी एक्शन! 

image source : social media

चिरकुंडा थाना क्षेत्र (dhanbad chirkunda) के लोगों से 135 करोड़ 64 लाख रुपए की धोखाधड़ी का आरोप सहारा इंडिया परिवार (Sahara India) के चेयरमैन और अन्य पर कोर्ट में लगाया गया है. आरोप शिकायतवाद के जरिए न्यायिक दंडाधिकारी के कोर्ट में दर्ज कराया गया. सिंदरी मोड़ निरसा निवासी जनार्दन मिश्रा की शिकयात पर सहारा इंडिया के चेयरमैन सुब्रतो राय, वाइस चेयरमैन सपना राय, उपनिदेशक ओमप्रकाश श्रीवास्तव, नीरज कुमार पाल, कार्यपालक निदेशक देवेंद्र कुमार श्रीवास्तव, निदेशक बीके श्रीवास्तव, जोनल मैनेजर सुन्दर झा, रीजनल मैनेजर धनबाद रीजन विकास कुमार, चिरकुंडा के सेक्टर मैनेजर बसंत कुमार सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी कर 135 करोड़ 64 लाख 25 हजार 107 रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. उनका आरोप है कि लोगों ने जो पैसा सहारा में जमा कराया और अब उनको पैसा नहीं लौटाया जा रहा है.

एक्शन लेने की तैयारी!

इस मामले को लेकर अब झारखंड सरकार भी सरकार इस मामले पर एक्शन लेने की तैयारी कर रही है और अपने राज्य के अंदर ग्रुप की संपत्तियों को कब्जा में लेने की तैयारी की जा रही है, ताकि यहां के लोगों का पैसा दिलाया जा सके. आरोप है कि सिर्फ चिरकुंडा में ही135 करोड़ 64 लाख 25 हजार 107 रुपये का निवेश लोगों से कराया गया.

गोमिया विधायक ने उठाया था मामला

झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र में गोमिया के विधायक लंबोदर महतो ने सहारा इंडिया से जुड़ा मामला ध्यानाकर्षण में उठाया था. इस दौरान उन्होंने कहा था कि कि सहारा इंडिया ने झारखंड में लूट मचा रखी है.

ये भी पढ़ें : बिरसा मुंडा जेल से निकलीं निलंबित आइएएस अधिकारी Pooja Singhal, रांची से दिल्ली होंगी रवाना

 

 

Related posts

Jharia The Burning Coalfields: झरिया से 60 हजार लोग होंगे विस्थापित, दूसरी जगह शिफ्ट करने की ऐसी है तैयारी

Manoj Singh

Jharkhand: सरयू राय ने सीएम को पत्र लिखकर फिर की स्वास्थ्य मंत्री की शिकायत, गिनाया किनको दिलवायी कोविड प्रोत्साहन राशि

Pramod Kumar

सिख महिला Preet Chandi ने रच दिया इतिहास, दक्षिणी ध्रुव पर अकेले पहुंचने वाली पहली गैर श्वेत महिला

Manoj Singh