समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Commonwealth Games 2022: छठे दिन भारत की झोली में आए 5 मेडल, इन खिलाड़ियों ने दिलाया पदक

image source : social media

Commonwealth Games 2022:  बर्मिंघम में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के छह दिन पूरे हो चुके हैं और भारतीय खिलाड़ियों ने दूसरे दिन से ही अपना दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं. टूर्नामेंट के छठे दिन यानी 3 अगस्त (बुधवार) को भारत ने 5 मेडल अपने नाम किए. इसमें 4 ब्रॉन्ज़ और एक सिल्वर मेडर शामिल था, इसी के साथ भारत के कुल मेडल की संख्या 18 पहुंच गई है.अभी तक भारत के नाम जो 18 मेडल हैं, उनमें 5 गोल्ड, 6 सिल्वर और 7 ब्रॉन्ज़ मेडल शामिल हैं.

इन्होंने किए मेडल अपने नाम 

बुधवार को भारत की तरफ से वेटलिफ्टिंग (109 किग्रा. कैटेगरी) में लवप्रीत सिंह ने ब्रॉन्ज़ मेडल जीता, देर रात को गुरदीप सिंह ने 109 किग्रा. कैटेगरी में कांस्य जीता. जबकि सौरव घोषाल ने स्क्वॉश में ब्रॉन्ज़ और जूडो में तूलिका मान ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया. अंत में भारत के तेजस्विन शंकर ने हाई जंप में ब्रॉन्ज़ मेडल जीता.

image source : social media
image source : social media

पदक तालिका में एक पायदान पीछे खिसका भारत

हालांकि भारत ने बुधवार को तीन मेडल जीत कर पदकों की संख्या बढ़ा दी है, लेकिन वह पदक तालिका में एक पायदान नीचे खिसक गया है. भारत अब 18 मेडल के साथ 7वें नंबर पर है, जबकि मंगलवार तक वह छठे नंबर पर था. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि भारत के 5 गोल्ड हैं, जबकि साउथ अफ्रीका ने 6 गोल्ड जीतकर एक पायदान की बढ़त बना ली. मेडल टैली में 44 गोल्ड मेडल के साथ ऑस्ट्रेलिया टॉप पर है.

ये भी पढ़ें : Taiwan को लेकर चीन-अमेरिका में तनातनी, …तो क्या अब चीन अमेरिका में होगा युद्ध?

Related posts

गढ़वा में इफ्तार पार्टी में मंत्री हफीजुल हसन के बिगड़े बोल, हिन्दू-मुस्लिम को लेकर कह दी ये बड़ी बात

Sumeet Roy

राजधानी रांची में दिनदहाड़े गोलीबारी, कांके के पंचम लोहरा को अपराधियों ने मारी गोली

Sumeet Roy

 ‘आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार’ पर हेमंत सरकार रेस, 15000 आवेदनों का त्वरित निष्पादन

Pramod Kumar