समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Jharkhand: खनन मामले में CM Soren के प्रेस सलाहकार को ED ने किया तलब, आज होगी पूछताछ

image source : social media

प्रवर्तन निदेशालय (ED) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren)के मीडिया सलाहकार अभिषेक प्रसाद (Abhishek Prasad) से अवैध खनन और जबरन वसूली से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ कर सकता है। उन्हें सोमवार यानी आज एजेंसी के समक्ष पेश होने को कहा गया है। इससे पहले ईडी ने 19 जुलाई को इस मामले में सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल एजेंसी की हिरासत में है। अधिकारियों ने बताया कि साहिबगंज और अन्य जिलों में अवैध खनन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू को यहां ईडी कार्यालय में एक अगस्त को पूछताछ के लिए तलब किया गया है।

image source : social media
image source : social media

अवैध खनन से संबंधित है मामला 

सूत्रों के मुताबिक ईडी के रांची स्थित कार्यालय में उनके बयान दर्ज कर सकती है। सोरेन के एक अन्य करीबी पंकज मिश्रा को एक अगस्त तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Soren) के प्रेस सलाहकार को अवैध खनन से संबंधित धन शोधन निवारण अधिनियम  (पीएमएलए) के तहत पूछताछ के लिए तलब किया।

पूछताछ के दौरान पंकज मिश्रा ने अभिषेक प्रसाद का नाम लिया

झारखंड में चलाए जा रहे अभियान के तहत ईडी ने पंकज मिश्रा को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है, जो विधानसभा क्षेत्र बरहेट से मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि हैं। सूत्रों के मुताबिक, मिश्रा ने पूछताछ के दौरान अभिषेक प्रसाद का नाम लिया और कई बातों का खुलासा किया है। जिसके बाद ईडी ने सीएम के प्रेस सलाहकार को तलब किया।

image source : social media
image source : social media

झारखंड में अवैध खनन को लेकर चल रही जांच 

करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद ED ने पंकज मिश्रा को 19 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। विशेष पीएमएलए अदालत (PML) ने उन्हें छह-छह दिनों के लिए दो बार ईडी (ED) की हिरासत में भेजा था। इस बीच, ईडी की कई टीमों ने साहेबगंज में और तलाशी ली,  ईडी का कहना है कि झारखंड में अवैध खनन, जबरन वसूली आदि में चल रही जांच के सिलसिले में, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 26 जुलाई को की गई। एक तलाशी के दौरान एक अंतर्देशीय पोत एमवी इंफ्रालिंक- III, पंजीकरण संख्या डब्ल्यूबी 1809 को जब्त कर लिया है।

ये भी पढ़ें:झारखंड हाईकोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार को कोलकाता पुलिस ने लिया हिरासत में, जानें क्या है मामला

Related posts

बाबा नगरी में आज ‘नमो-नमो’, सावन से पहले पीएम झारखंड में कर जायेंगे सौगातों की बौछार

Pramod Kumar

Bihar Vidhan Mandal Monsoon Session: सदन में आने से लगता है डर! विपक्ष के कई विधायक हेलमेट पहन कर पहुंचे

Manoj Singh

Pradeep की उड़ान और जज्‍बे को सलाम, पूरे देश में हो रही है तारीफ

Manoj Singh