समाचार प्लस
झारखण्ड राँची

पत्नी संग जगन्नाथपुर मंदिर पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन, राज्य के खुशहाली के लिए की प्राथना

CM Hemant Soren

रांची- सूबे के मुखिया CM Hemant Soren सोमवार को अपनी पत्नी कल्पना सोरेन के साथ रांची के धुर्वा स्थित जगन्नाथ मंदिर पहुंच पूजा अर्चना की. कोरोना काल में मुख्य मंदिर का पट बंद रहने के कारण मंदिर के पूजारी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गर्भगृह के बाहर से ही पूरे विधि-विधान के साथ पूजा कराई और मुख्यमंत्री ने राज्य की खुशहाली के लिए भगवान जगन्नाथ से कामना की. 

कोरोना संक्रमण को देखते हुए झारखंड सरकार ने पिछले वर्ष की तरह इस साल भी रांची में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा निकालने की मंजूरी नहीं दी. बता दें कि जगन्नाथपुर मंदिर न्यास समिति के कार्यकारी अध्यक्ष रामकुमार कटारिया ने इस बारे में राज्य सरकार को आवेदन देकर परंपरागत भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा निकालने की अनुमति मांगी थी. लेकिन कोरोना संक्रमण को लेकर राज्य सरकार ने इसकी अनुमति देने से इनकार कर दिया.

रथ यात्रा को लेकर गृह कार्य एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने 11 जुलाई को आदेश जारी किया था. इससे पूर्व झारखंड उच्च न्यायालय में भी एक याचिका दायर कर जगन्नाथपुर रथ यात्रा निकालने की अनुमति देने की मांग की गई थी. जिसपर सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय ने इसे लेकर निर्णय लेने का फैसला राज्य सरकार पर छोड़ दिया था.

पुरी (ओड़िशा) में रथ यात्रा को अनुमति मिलने के बाद झारखंड में भी इसकी तैयारी जोर-शोर से चल रही थी. भगवान जगन्नाथ स्वामी के रथ की मरम्मती और रंगरोगन का कार्य भी पूरा हो गया था. पर अनुमति नहीं मिलने से मंदिर समिति के सदस्यों और श्रद्धालुओं में मायुसी है.

इसे भी पढ़े: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया वन महोत्सव का शुभारंभ, कहा- विनाश की ओर बढ़ रहे हम

Related posts

फर्जी चेक लेकर साढ़े 4 करोड़ निकालने पहुंचा एचडीएफसी बैंक, गिरफ्तार

Manoj Singh

Mining lease case: CM Hemant Soren ने चुनाव आयोग से मांगा एक महीने का समय, कहा – मां बीमार, राहत दें

Manoj Singh

झारखंड पुलिस हर समस्या से निपटने में निपुण, वैश्विक महामारी में दिखाया मानवीय चेहरा – CM Hemant

Pramod Kumar