समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड राँची

फादर स्टेन स्वामी की याद में आयोजित शोकसभा में पहुंचे सीएम, पौधरोपण कर दी श्रद्धांजलि

stan swamy

Ranchi : फादर स्टेन स्वामी (Stan Swamy) की की याद में नामकुम बागीचा में एक शोकसभा आयोजित की गयी। फादर स्टेन स्वामी की स्मृति में आयोजित इस सभा में मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन शामिल हुए। सीएम ने फादर स्टेन स्वामी की स्मृति में दो मिनट का मौन रखा और वहां पौधरोपण कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

आने वाली पीढ़ियां फादर Stan Swamy को योगदानों को याद रखेंगी  : सीएम

मुख्यमंत्री ने आदिवासी समाज के लिए फादर स्टेन स्वामी के योगदानों को याद कर कहा- झारखण्ड शहादत देने में कभी पीछे नहीं रहा। भगवान बिरसा मुंडा से लेकर फादर स्टेन स्वामी तक के जीवन को राज्यवासियों ने देखा है। आनेवाली पीढ़ी को भी यह जानना चाहिए। फादर स्टेन स्वामी ने दलितों, वंचितों, आदिवासी समाज के प्रति सदैव संवेदनशील रहे। फादर स्टेन स्वामी से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात हुई थी। तब यह पता नहीं था कि वह अपने जीवन काल में अमिट लकीर खींचते आ रहें हैं। अब उसका एहसास हुआ। उनका जीवन आसान नहीं था। और वे साधारण व्यक्ति भी नहीं थे। अपने जीवन में उन्होंने हमेशा लोगों को रास्ता दिखाने का कार्य किया था। युगों बाद ऐसे लोग आते हैं, जिनके द्वारा किये गए कार्यों की छाप कभी नहीं मिटती।

दलित, वंचित और आदिवासियों के प्रति संवेदनशील सरकार : हेमंत

मुख्यमंत्री ने कहा कि दलित, वंचित और आदिवासी समाज की भौतिकवादी युग में विकास की रफ्तार कम है। इसे बढ़ाने की जरूरत है। मैं अकेले यह कार्य नहीं कर सकता। इसके लिए सभी को व्यक्तिगत प्रयास करना होगा। हालांकि सरकार किसी भी योजना को दलित, वंचित और आदिवासियों की सहभागिता को ध्यान में ही रखकर धरातल पर उतारती है। सरकार इनकी जरुरतों को पूरा करने को प्राथमिकता दे रही है।

स्मृति सभा में इनकी रही उपस्थिति

स्मृति सभा में आर्च विशप एसजे रांची, एसएफएक्स थिओडोर मस्कारेन्हास, एसएफएक्स, ऑक्सीलिरी बिशप टेलोस्फर बिलुंग जमशेदपुर, फादर अजित खेस, फादर संतोष मिंज, फादर टोनी, प्रोवेनशियल, सिस्टर जनरल, सरना समिति के प्रतिनिधिगण व अन्य उपस्थित थे।
वेनशियल, सिस्टर जनरल, सरना समिति के प्रतिनिधिगण व अन्य उपस्थित थे।

Related posts

CM Nitish ने फिर किया बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण, 4 ज़िलों की बाढ़ की स्थिति का लिया जायजा

Sumeet Roy

तीसरी लहर का कहर शुरू, विधायक Amba Prasad भी हुईं Corona संक्रमित

Sumeet Roy