समाचार प्लस
Breaking देश पटना फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

जो पीकर मरेगा, उसे एक पैसा मुआवजा नहीं देंगे, जहरीली शराब से मौतों पर बोले CM Nitish

बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) के शीतकालीन सत्र (winter session) के चौथे दिन भी शराब से मौत (death by alcohol) पर जोरदार हंगामा (uproar) हुआ. छपरा में जहरीली शराब पीने से 40 लोगों की मौत हो गई. बीजेपी (BJP) नीतीश कुमार सरकार पर हमलावर है. नेता प्रतिपक्ष ने सरकार से मृतकों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा (compensation) देना की मांग की. इस पर बिहार विधानसभा में सीएम नीतीश (CM Nitish) ने साफ कहा कि शराब से अगर किसी की मौत होती है तो इसके लिए मुआवजा नहीं दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के साथ कोई हमदर्दी नहीं है. शराबबंदी से स्थिति में सुधार आई है. उन्होंने कहा कि हम सबके हित के लिए काम कर रहे हैं. हम इस बात का प्रचार कर रहे हैं कि पिओगे तो मरोगे. गुजरात में इतने लोग मर गए, एक दिन बात हुई बस. उसके बाद किसी ने चर्चा नहीं की.

बीजेपी ने किया हंगामा 

बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी विधायकों ने महागठबंधन सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी (uproar) की. वे वेल में आ गए और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विरोध में नारेबाजी की. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, ‘शराब से हो रही मौत को लेकर पूछा जा रहा है कि ये कब तक रुकेगी. तो हम तो कहेंगे कि साफ शब्दों में लिखा है शराब के सेवन करने से मौत होगी. सरकार पूरे मामले को लेकर गंभीर है और घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.’

“आज हम अलग हो गए तो हल्ला कर रहे हैं…”

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish) ने मृतक के परिजनों को मुआवजे की मांग पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा, जो लोग देश में राज कर रहे हैं, उनके राज्य में क्या हाल है. वहां भी तो शराबबंदी है. आज हम अलग हो गए तो हल्ला कर रहे हैं. जो पीकर मरेगा उसको एक पैसा हम मुआवजे के तौर पर नहीं देंगे.

ये भी पढ़ें : ‘जो शराब पिएगा वो मरेगा इसमें नई बात नहीं ‘, छपरा में 36 मौत के बाद बोले CM Nitish

 

 

Related posts

CCS Meeting: अफगानिस्तान से भारतीयों को सुरक्षित लाना प्राथमिकता – पीएम मोदी

Pramod Kumar

LPG Booking: सिर्फ एक Missed Call पर घर आएगा LPG Cylinder, ये नंबर तुरंत कर लीजिए सेव

Manoj Singh

जगदानंद की जगह Shivchandra Ram होंगे बिहार आरजेडी अध्यक्ष? लालू के साथ दिल्ली में हुई मुलाकात

Manoj Singh