समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर मनोरंजन

Valentine’s Day 2022: कुछ इस तरह CM Hemant Soren की जिंदगी में खिला था गुलाब, कल्पना बनकर आई थीं जीवनसाथी

CM Hemant Soren KALPANA STORY

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड – बिहार

आज वैलेंटाइन डे है. हर कोई इसे अपने खास तरीके खास अंदाज के साथ मना रहा है. कहीं गुलाब के फूल हैं तो कहीं प्यार का इजहार तो कहीं एक-दूसरे के साथ इस पल को खास बना लेने की कोशिश. इन सबके बीच झारखंड के सीएम(CM ) हेमंत सोरेन(Hemant soren) के लिए वैलेंटाइन डे वीक एक अलग ही महत्व रखता है. यह वही सप्ताह है, जिसके पहले दिन ही उन्हें जीवन साथी मिला।

वैलेंटाइन वीक के पहले द‍िन शादी की वर्षगांठ

सबसे शानदार बात यह है क‍ि हेमंत सोरेन की शादी की वर्षगांठ ठीक उसी द‍िन है, ज‍िस द‍िन से वैलेंटाइन वीक शुरू होता है। इस द‍िन प्रेम करने वाले एक दूसरे को लाल गुलाब भेंट कर अपने प्रेम का इजहार करते हैं। वैलेंटाइन डे और व‍िवाह वर्षगांठ का उनका यह संयोग बेहद शानदार रहा।

ऐसे हुई थी दोनों की शादी

हेमंत और कल्पना की अरेंज्ड मैरिज हुई थी. कल्पना ओडिशा के मयूरभंज की रहने वाली हैं. उनका परिवार अब भी वहीं रहता है. कल्पना रांची में प्ले स्कूल चलाती हैं.कल्पना पारिवारिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती हैं. माना जाता है कि परिवार के भीतर महत्वपूर्ण भूमिका है. राजनीतिक तौर पर बेहद सक्रिय परिवार के बीच रहने के बावजूद कल्पना राजनीतिक तौर पर सक्रिय रहने से खुद को बचा लेती हैं. हालांकि सामाजिक कार्यक्रमों में उनकी मौजूदगी की वजह से वो लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं.

पारिवारिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती हैं

कल्पना (Kalpana Soren) पारिवारिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती हैं. माना जाता है कि परिवार के भीतर महत्वपूर्ण भूमिका है. राजनीतिक तौर पर बेहद सक्रिय परिवार के बीच रहने के बावजूद कल्पना राजनीतिक तौर पर सक्रिय रहने से खुद को बचा लेती हैं. हालांकि सामाजिक कार्यक्रमों में उनकी मौजूदगी की वजह से वो लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं.

ये भी पढ़ें : Lalu Rabri love story: मेरे संग-संग आया तेरी यादों का मेला…, कुछ ऐसी थी लालू की बीवी संग पहली मुलाकात

 

Related posts

Good Samaritan :’FIR’ फेम कविता कौशिक ने कटवाए अपने लंबे बाल, इस नेक काम के लिए करेंगी Donate

Manoj Singh

Virat Kohli ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, ट्वीट कर दी जानकारी

Sumeet Roy

अफ्रीकी महिला Lucy Sigaban ने भगवान विष्णु पर लिखी ऐसी किताब, मुस्लिम-ईसाई भी कर रहे प्रशंसा

Manoj Singh