समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

झारखंड स्थापना दिवस पर राज्य को मिलेगी 5 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, राष्ट्रपति के साथ सीएम Hemant Soren करेंगे उद्घाटन

image source : social media

सीएम हेमन्त सोरेन (Hemant Soren) ने 15 नवंबर को झारखंड राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित होने वाले मुख्य समारोह और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के आगमन के सिलसिले में हो रही तैयारियों की समीक्षा की । मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) झारखंड राज्य स्थापना दिवस के मौके पर 15 नवंबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (draupadi murmu) की मौजूदगी में सीएम सारथी योजना, गुरुजी क्रेडिट कार्ड योजना, मुख्यमंत्री शिक्षा प्रोत्साहन योजना और एकलव्य स्किल स्कीम योजना का शुभारंभ करेंगे। वहीं, इंडस्ट्रियल पार्क एंड लॉजिस्टिक पॉलिसी-2022, इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी-2022 और झारखंड एथेनॉल प्रोडक्शन प्रमोशन पॉलिसी- 2022 को लॉन्च करेंगे।

चार नई योजनाएं और तीन नई पॉलिसी होंगी लॉन्च

समारोह में चार नई योजनाएं और तीन नई पॉलिसी लॉन्च की जाएगी। इस दौरान पांच हजार करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास किया जाएगा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्थापना दिवस के अवसर पर राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित होने वाले मुख्य समारोह और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के आगमन के सिलसिले में हो रही तैयारियों की शनिवार को कांके रोड स्थित अपने आवासीय कार्यालय में समीक्षा की।

मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम की ली जानकारी और दिए अहम निर्देश 

मुख्यमंत्री ने वरीय अधिकारियों के साथ इस उच्चस्तरीय बैठक में समारोह के मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम की जानकारी ली और अहम निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी तैयारियां ससमय पूरी हो जानी चाहिए। उच्च स्तरीय बैठक में मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, कार्मिक विभाग की प्रधान सचिव वंदना डाडेल, सचिव अमिताभ कौशल, सचिव मनोज कुमार, एसयूडीए के निदेशक अमित कुमार, सूचना एवं जनसंपर्क निदेशालय के निदेशक राजीव लोचन बक्सी और रांची के उपायुक्त राहुल सिन्हा मौजूद थे।

4 नई योजना और 3 नई पॉलिसी की लॉचिंग
मुख्य समारोह तीन घंटे का होगा, जोकि अपराह्न तीन बजे से शुरू होगी। इस अवसर पर लगभग पांच हज़ार करोड़ रुपए से ज्यादा की योजनाओं का उद्घाटन- शिलान्यास के अलावा चार नई योजनाओं और तीन नई पॉलिसी की भी लॉन्चिंग होगी। लाभुकों के बीच 2000 करोड़ रुपए से ज्यादा की परिसंपत्तियों का वितरण होगा। समारोह में 1000 से ज्यादा नव चयनितों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। समारोह में झारखंड की कला संस्कृति, गीत संगीत और नृत्य पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। मौके पर मुख्यमंत्री राहत योजना के पोर्टल की भी लॉन्चिंग होगी। इसके अलावा झारखंड की कला-संस्कृति, गीत-संगीत और नृत्य पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे।

ये भी पढ़ें : Jharkhand: हिंदूहित चिंतक अभियान से जुड़े रांची सांसद संजय सेठ, लोगों से जुड़ने का आह्वान

 

Related posts

Investors Meet: बोले CM -झारखंड में 10,000 करोड़ निवेश से करीब 1.5 लाख रोजगार सृजन का मार्ग होगा प्रशस्त

Manoj Singh

IPL 2022: गुजरात का पहली ही बार में फाइनल में पहुंच जाना कहीं सत्ता (सट्टा) का खेल तो नहीं!

Pramod Kumar

Yami Gautam B’Day Special : एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं यामी, बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे हुई एंट्री

Sumeet Roy