समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची राजनीति

सीएम Hemant Soren बोले- बिहार-यूपी के लोग साजिश के तहत झारखंडी हित में बनी नीतियों को ले जाते हैं न्यायालय

Hemant Soren

Ranchi:  झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन सदन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने विपक्ष के हंगामे के बीच कहा है कि नियोजन नीति (employment policy) रद्द कराने में उत्तर प्रदेश और बिहार (people of up bihar) के लोग शामिल हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि एक आदिवासी को आगे बढ़ा कर नियोजन नीति को हाई कोर्ट में चुनौती दे दी गई, जबकि उसके पीछे उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग शामिल थे. उन्होंने कहा कि यह दुष्प्रचार किया जा रहा है कि हमारी सरकार ने तत्कालीन रघुवर सरकार की नियोजन नीति को रद्द किया है. उन्होंने कहा कि हाई कोर्ट में अबतक तीन बार नियोजन नीति रद्द हो चुकी है. उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि कार्यपालिका की ओर से कैसी नीतियां बनाई जा रही है जो हाई कोर्ट में खारिज हो जा रही हैं.

भाजपा पर कसा तंज 

वहीं प्रतिनिधिमंडल में भाजपा (BJP) के विधायकों के शामिल नहीं होने पर मुख्यमंत्री (CM Hemant Soren) ने कहा कि राज्यपाल (Ramesh Bais) से मुलाकात के लिए 3:30 बजे का समय मिला है. इसके लिए सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल भेजने को लेकर 19 दिसंबर को ही कार्य मंत्रणा में चर्चा भी हुई थी. इस पर भाजपा की तरफ से सहमति भी दी गई थी लेकिन, रात भर में ऐसा क्या हो गया कि प्रतिनिधिमंडल में भाजपा के लोग शामिल नहीं हो रहे हैं.

प्रतिनिधिमंडल में शामिल नहीं होने को लेकर भाजपा ने यह कहते हुए जवाब दिया है कि राज्य सरकार द्वारा पारित 1932 के खतियान का मामला जनता के साथ सीधा छलावा है। केंद्र काे भेजने के लिए किसी प्रक्रिया का पालन ही नहीं किया गया। यह जनभावना का घाेटाला है।

ये भी पढ़ें : नियोजन नीति पर स्टैंड क्लियर करें CM हेमंत, राज्यपाल पर दबाव बनाने की जगह तुरंत सर्वदलीय बैठक बुलाएं: Babulal

Hemant Soren Hemant Soren Hemant Soren Hemant Soren

 

Related posts

Virat Kohli के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर कई दिग्गज क्रिकेटर्स का रिएक्शन, BCCI प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने कही ये बड़ी बात

Sumeet Roy

बिहार के इस शहर में खुलेआम बिकता है गांजा, मोहल्ले में हर वक्त रहता है नशेड़ियों का जमावड़ा

Sumeet Roy

काजोल की बहन तनीषा का येलो बिकिनी में हॉट अवतार, हुस्न की बिजली से घायल हुए लोग

Manoj Singh