समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर लातेहार

‘व्यवसायी नहीं आदिवासी का बच्चा हूं, डरेगा नहीं’, सियासी हलचलों के बीच गरजे CM हेमंत

image source : social media

झारखंड में उत्पन्न राजनीतिक हलचल के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को भाजपा पर जमकर प्रहार किया। लातेहार जिला के नेतरहाट (netarhat) में झारखंड में उत्पन्न सियासी हालात के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren ) ने केंद्र सरकार को निशाने पर लिया। हेमंत सोरेन शुक्रवार की सुबह यूपीए विधायकों की बैठक में शामिल होने के बाद दोपहर में नेतरहाट पहुंचे, जहां उन्होंने कई  कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने बिना किसी का नाम लिये केंद्र सरकार पर जमकर हमले किए।

कुर्सी विरोधियों ने नहीं दी है, जनता ने इस कुर्सी पर बैठाया

हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने कहा कि  केंद्रीय जांच एजेंसियों के माध्यम से पैरों में बेड़ियां बांधने की कोशिश हो रही है, लेकिन उन्हें यह समझना चाहिए कि यह कुर्सी विरोधियों ने नहीं दी है, जनता ने इस कुर्सी पर बैठाया है। उन्होंने कहा कि नेतरहाट फायरिंग रेंज आने का कार्यक्रम पहले से घोषित था, लेकिन शैतानी शक्तियों ने रोड़ा अटकाने का प्रयास किया। परंतु उन्हें यह अच्छी तरह से समझना चाहिए कि वे आदिवासी का बच्चा है, किसी व्यवसायी का बच्चा नहीं है, जो डर जाएगा। आदिवासियों ने इतना आंदोलन किया है, अब उनमें डर-भय रहा ही नहीं।

image source : social media
image source : social media

 

केंद्र सरकार नहीं दे रही रॉयल्टी

सीएम ने कहा कि राज्य में नौकरियों की भरमार हुई, जिससे युवा वर्ग में उम्मीद बढ़ी है। खनिज संपदा की भरमार है, लेकिन केंद्र सरकार हमें उसका रॉयल्टी नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि राज्य को लूटने में बाहरी गिरोह सक्रिय हैं, जिसे हम सभी को मिलकर रोकना है। इसके पूर्व नेतरहाट पहुंचने पर मुख्यमंत्री समेत सभी अतिथियों का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया।

‘जब तक खून का एक भी कतरा बचेगा, डरने वाले नहीं’

हेमंत सोरेन ने कहा कि जब उन्होंने देखा कि सांड पकड़ में आ नहीं रहा है, तो गुरुजी  (शिबू सोरेन ) जो उम्र की इस पड़ाव में हैं, उन्हें सीढ़ी बनाकर मुझ तक पहुंचने की कोशिश शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि जब तक खून का एक भी कतरा बचेगा, वे डरने वाले नहीं हैं।

‘…तो जंगल में रहने वाले लोगों को व्यवसायी बाजार में बेच देंगे’

हेमंत सोरेन ने कहा कि  उन्हें सत्ता से बेदखल करने की जोरदार कोशिश हो रही है, लेकिन जिस डोरी के माध्यम से वे आगे बढ़ते हैं, उनकी वह डोरी ही टूट जाती है। ऐसे में झारखंड की मिट्टी के सभी नौजवानों को सावधान रहने की जरूरत है, यदि लोग सचेत नहीं रहेंगे, तो जंगल में रहने वाले लोगों को व्यवसायी बाजार में बेच देंगे। देश में आज अजीबोगरीब स्थिति है। राष्ट्र की संपत्ति को व्यवसायी लगातार बेच रहे हैं और जब उन्हें रोकने की कोशिश की गयी, तो उनके इशारे पर ही फंसाने की कोशिश की जा रही है।

हम सरकार और कुर्सी के भूखे नहीं हैं

उन्होंने कहा कि पूर्व की डबल इंजन की सरकार ने राज्य का खजाना खाली कर दिया था। व्यापारी साथियों के साथ मिल कर राज्य को लूटने का काम किया है। लेकिन, जब वर्ष 2019 में महागठबंधन की सरकार बनी, तो राज्य में एक अलग माहौल देखने को मिला। कहा कि हम सरकार और कुर्सी के भूखे नहीं हैं, लेकिन संवैधानिक नियमों का पालन करना जानते हैं।

ये भी पढ़ें : ‘Resort Politics’ in jharkhand! : छत्तीसगढ़ नहीं जाएगा कोई MLA…, बोले मंत्री, हम डरने वाले नहीं

 

Related posts

Chanho : वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने हथियार के साथ दो को किया गिरफ्तार, कार्बाइन और गोली बरामद

Manoj Singh

Tenu Suit Suit Karda…Video Surfaced : तेनु सूट सूट करदा… Australian Cricketer की वाइफ Erin Holland का देसी गाने पर डांस, यूं मचाया धमाल

Manoj Singh

JSSC Recruitment 2022: झारखंड में इन पदों पर बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Manoj Singh